तालिबान पर ड्रोन से हमला कर सकता है अमेरिका! रक्षा विभाग ने दिए बड़े संकेत

अफगानिस्तान में तालिबान के आंतक पर अब अमेरिका एक बार फिर लगाम लगाने की तैयारी कर रहा है। इसके संकेत अमेरिकी रक्षा विभाग के...

वाशिंगटन। अफगानिस्तान में तालिबान के आंतक पर अब अमेरिका एक बार फिर लगाम लगाने की तैयारी कर रहा है। इसके संकेत अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने दिए हैं। एक न्यूज एजेंसी में माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार पेंटागन सचिव जॉन किर्बी ने कहा है कि अमेरिका को हक है कि वह अफगानिस्तान में ड्रोन स्ट्राइक जारी रखे। उन्होंने कहा कि हमें अधिकार है कि हम आतंक से लड़ाई लड़ते हुए अपने राष्ट्र की सुरक्षा करें।

drone attack

पेंटागन की तरफ से यह बयान उस वक्त आया है जब तालिबान ने अमेरिका को चेतावनी जारी की है। दरअसल अफगानिस्तान के ऊपर अमेरिका के कुछ ड्रोन भी उड़ते दिखाई दिए थे, तब तालिबान ने कहा कि अमेरिका दोहा समझौते का उल्लंघन कर रहा है। इसके बाद तालिबान ने अमेरिका को चेतावनी भी जारी की थी। पेंटागन के सचिव जॉन किर्बी का कहना है कि दुनिया भर में अमेरिकी लोगों की रक्षा करना हमारा अधिकार है और हम इसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि- हम ऐसा करने भी जा रहे हैं।

पेंटागन का दावा, पाकिस्तान ने दी शरण 

अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय ने पाकिस्तान को लेकर भी चिंता जाहिर की है। रक्षा विभाग का कहना है कि पाकिस्तान से जुड़ी अफगान सीमा आतंकियों की पनाहगाह है और अमेरिका इसको लेकर चिंतित है। अमेरिका ने तालिबान लड़ाकों को शरण देने लिए पाकिस्तान की निंदा की है। पेंटागन ने दावा किया है पाकिस्तान में तालिबान लड़ाकों को शरण दी गई और उनका चिकित्सीय उपचार भी किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *