US ने पाक को दी ये बड़ी हिदायत, कहा- अगर हिंदुस्तान पर…फौरन एक्शन लें…

यूएसए ने 10 सितंबर को काउंटर टेररिज्म ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप की मीटिंग में पाकिस्तान को हिदायत दी है।

न्यूयॉर्क॥ हिंदुस्तान तथा यूएसए ने 10 सितंबर को काउंटर टेररिज्म ज्वाइंट वर्किंग ग्रुप की मीटिंग में पाकिस्तान को हिदायत दी है। यूएस-हिंदुस्तान ने संयुक्त बयान में कहा कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों के विरूद्ध फौरन एक्शन ले और ये सुनिश्चित करें कि उसके नियत्रंण क्षेत्र में कोई भी आतंकवादी गतिविधियों को नहीं किया जाता।

अमेरिका ने इस मीटिंग में आतंकवाद के विरूद्ध हिंदुस्तान द्वारा किए जा रहे कार्यों को दोहराया और प्रशंसा की। साथ ही अमेरिका ने कहा कि हम आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई में हिंदुस्तान के साथ हैं। बता दें कि इस बार ये बैठक 9-10 सितंबर को ऑनलाइन आयोजित की गई थी।

इस मीटिंग में हिंदुस्तान की तरफ से काउंटर-टेररिज्म के संयुक्त सचिव महावीर सिंघवी तथा अमेरिकी विदेश विभाग के समन्वयक नाथन ए सेल्स ने काउंटर टेररिज्म के लिए समन्वय पर चर्चा की। इस मीटिंग में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2396 में उल्लेखित अहम प्रावधानों एवं दायित्वों को ध्यान में रखा गया।

इसके अनुरूप इंटरनेशनल आतंकवादियों की यात्रा को बाधित करने की सूचना साझा करने और अन्य कदमों पर सहयोग को समर्थन करने के लिए संयुक्त प्रतिबद्धता जताई गई। यूएस व हिंदुस्तान ने पाकिस्तान को ये भी हिदायत दी है कि वो 26/11 मुम्बई एवं पठानकोट सहित ऐसे आतंकी हमलों के अपराधियों को जल्द न्याय के दायरे में लाए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close