चीन अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज़, इस छोटे देश को दिखा रहा दबंगई, अमेरिका ने दी धमकी

ताइवान (Taiwan) के रक्षा क्षेत्र के ऊपर से लगभग 100 सैन्य विमान उड़ाए थे, जिसके बाद ताइवान ने भी चीन को सख्त संदेश देने के लिए अपने विमान भेजे.

चीन अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है, आपको बता दें कि चीन (China) की उकसावे वाली कार्रवाई को लेकर अमेरिका (America) भड़क गया है. यूएस ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आया, तो अंजाम अच्छे नहीं होंगे. दरअसल, बीजिंग ने ताइवान (Taiwan) के रक्षा क्षेत्र के ऊपर से लगभग 100 सैन्य विमान उड़ाए थे, जिसके बाद ताइवान ने भी चीन को सख्त संदेश देने के लिए अपने विमान भेजे.

वहीँ बता दें कि अब अमेरिका ने इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ड्रैगन को चेतावनी दे डाली है. बता दें कि ‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, अमेरिका (America) ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘हम चीन से अपील करते हैं कि वो ताइवान पर सैन्य, कूटनीतिक, आर्थिक दबाव और दंडात्मक कार्रवाई तुरंत बंद करे’.

वहीँ इससे पहले, ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि चीन की वायु सेना ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को फिर से सैन्य विमानों को भेजा था. अकेले शनिवार को 39 और रविवार को 12 लड़ाकू विमानों को ताइवान के क्षेत्र में देखा गया था. ताइवान पिछले काफी से चीनी घुसपैठ की शिकायत करते आ रहा है. इस मुद्दे को लेकर दोनों देश कई बार आमने-सामने आ चुके हैं.

अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी बीजिंग को समझाइश दे चुका है, लेकिन उसकी हरकतों में कोई कमी नहीं आई है. वहीं, चीन ने अभी तक अपनी गतिविधियों पर टिप्पणी नहीं की. हालांकि, कुछ वक्त पहले उसने कहा था कि इस तरह की उड़ानें देश की संप्रभुता की रक्षा करने के लिए थीं और इसका उद्देश्य ताइवान और अमेरिका के बीच मिलीभगत के खिलाफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *