USA : अमेरिकी सीनेटर ने कहा - इस्राइल को गाजा पर परमाणु बम गिराने की मिलनी चाहिए इजाजत

img

यूपी किरण डेस्क। इस समय पूरी दुनिया में नेताओं द्वारा भड़काऊ और नफरत फैलाने वाले बयान दिए जा रहे हैं। इस कड़ी में अमेरिका के एक सांसद ने खतरनाक बयान दिया है। अमेरिका के रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा है कि इस्राइल को गाजा पर परमाणु बम गिराने की इजाजत मिलनी चाहिए।

इस दौरान लिंडसे ग्राहम ने अमेरिका द्वारा जापान के नागासाकी और हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराने का समर्थन करते हुए कहा कि वह एक सही कदम था। लिंडसे ग्राहम ने कहा कि इस्राइल को बतौर एक यहूदी देश स्वयं को बचाने के लिए सब कुछ करना चाहिए।

रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम इस्राइल के कट्टर समर्थक हैं। लिंडसे ग्राहम ने राष्ट्रपति जो बाइडन के इस्राइल को भेजे जाने वाले तीन हजार भारी बमों की डिलीवरी रोके जाने के फैसले का भी विरोध किया है। बताते चलें कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस्राइल द्वारा गाजा पर लगातार बनबारी का विरोध किया है।

एक मीडिया चैनल से बातचीत में लिंडसे ग्राहम ने कहा कि जब हमने एक देश के तौर पर जर्मनी और जापान से लड़ाई में पर्ल हार्बर की तबाही देखी, तो इस लड़ाई को खत्म करने के लिए जापान के नागासाकी और हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराने का फैसला किया। वह एक सही फैसला था। इसी तरह इस्राइल को भी गाजा में जारी लड़ाई को खत्म करने के लिए परमाणु बम दिए जाने चाहिए।

लिंडसे ग्राहम ने कहा कि अमेरिका द्वारा हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु बम गिराना बिलकुल सही था। उन्होंने कहा कि इस्राइल को भी वो सबकुछ करना चाहिए, जिससे वह अपनी सुरक्षा कर सके। इस दौरान लिंडसे ग्राहम ने गाजा में नागरिकों की मौतों के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि हमास ने आम नागरिकों को ढाल की तरह इस्तेमाल किया। इसलिए उसका खात्मा जरूरी है। 

Related News