उत्तर प्रदेश : चोरों ने थाने में ही लगा दी सेंध, मालखाने से उड़ाया इतने लाख का कैश

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बेख़ौफ़ चोरों ने यहां के थाना जगदीशपुरा के मालखाने के दरवाजे...

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बेख़ौफ़ चोरों ने यहां के थाना जगदीशपुरा के मालखाने के दरवाजे और बक्से के ताले तोड़कर 25 लाख रुपये उड़ा लिए और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को भनक तक नहीं लगी। घटना का पता सुबह हेड मोहर्रिर के आने पर लगा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक चोर ने पहले मालखाने के पिछले के गेट के पास लगी खिड़की खोलने की कोशिश की लेकिन जब वह उसमें सफल नहीं हुए तो उन्होंने मालखाने का दरवाजा तोड़ दिया और वहां बक्से के ताले तोड़कर कैश चोरी कर ले गया।

THANE ME CHORI

थाने के मालखाने में हुई चोरी की वारदात में कितने लोग शामिल थे इसका पता अभी नहीं चल सका। चोर किस रास्ते से आये यह भी पता नहीं चल सका है। थाना जगदीशपुरा के दो गेट हैं। एक गेट बोदला-लोहामंडी मार्ग की तरफ खुलता है जो हमेशा बंद ही रहता है। उसके आसपास दुकानें बनी हैं। गेट के अंदर थाना परिसर में सीज वाहन खड़े हैं।

दूसरा गेट रोडवेज कॉलोनी की की तरफ खुला है। इस गेट से पुलिसकर्मियों और लोगों का आना जाना है। मुख्य गेट से अंदर जाने पर कार्यालय के गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगा है। मालखाने के पास में कार्यालय है, जबकि सामने हवालात बनी है। जानकारी के मुताबिक मालखाने में घुसे चोर ने पिछले गेट की खिड़की और दरवाजे के ताले तोड़े। इसके बाद बक्से के ताले को तोड़ा। इस दौरान आवाज भी हुई होगी। मगर, किसी पुलिसकर्मी को आवाज सुनाई नहीं दी।

मालखाने में कीमती जेवरात असलाह, कारतूस और दस्तावेज रखे रहते हैं जिसे चोरों ने हाथ भी नहीं लगाया। इससे आशंका है कि चोरी करने वाला जानकार है। उसने पहले से रेकी कर रखी होगी। आशंका जताई जा रही है कि चोरी में किसी कर्मचारी का हाथ भी हो सकता है। एसएसपी मुनिराज जी. का कहना है कि विवेचना की जा रही है। अगर, कोई कर्मचारी संलिप्त होगा तो कार्रवाई की जाएगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *