Uttar Pradesh: हनुमान मंदिर परिसर में चला योगी का बुलडोजर, ढहाया गया अवैध कॉम्प्लेक्स

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दूसरी बार शपथ लेने के बाद से लगातार एक्शन मोड में हैं। इस बीच गुरुवार यानी आज लखनऊ के अमीनाबाद...

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दूसरी बार शपथ लेने के बाद से लगातार ऐक्‍शन मोड में हैं। इस बीच गुरुवार यानी आज लखनऊ के अमीनाबाद के हनुमान मंदिर परिसर में बन रहे अवैध काम्प्लेक्स ध्वस्त करा दिया। इस कांप्लेक्स को तोड़ने के लिए चार बुलडोज़रों के साथ काफी संख्या में लेबर और अधिकारी भी मौजूद रहे।

bulldozer

बताया जा रहा है कि नगर निगम की टीम सुबह 10 बजे ही इसे तोड़ने के लिए डट पहुंच गई। हालांकि इस कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने विरोध किया लेकिन पुलिस बल ने बल प्रयोग करते हुए उन्हें खदेड़ दिया।गौरतलब है कि मंदिर परिसर में कई महीने से अवैध निर्माण किया जा रहा था। इस कांप्लेक्स को एलडीए ने सील करा दिया था लेकिन कहा जा रहा है कि सील के बावजूद निर्माण जारी था।

इसके बाद 28 अप्रैल को एलडीए ने इसे ध्वस्त करने का आदेश पारित कर दिया। बता दें कि एलडीए ने निर्माण कराने वालों को इसे खुद तोड़ने के लिए 16 दिन का समय दिया था। उधर नगर निगम ने भी इसे ध्वस्त करने का निर्णय ले लिया था लेकिन उसने भी निर्माण कर्ताओं को खुद ही कांप्लेक्स को तोड़ने की मोहलत दी थी। निर्धारित समय के भीतर निर्माण न तोड़ने पर गुरुवार को नगर निगम का दस्ता इसे तोड़ने पहुंचा। 11 बजे तक काम्प्लेक्स का कुछ हिस्सा तोड़ दिया गया।