Uttarakhand Election- अगले महीने टिकटों की घोषणा, जानें क्या है कांग्रेस का प्लान

यूपी में जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 40 फीसदी टिकट (Uttarakhand Election) औरतों को देने की घोषणा की है, वहीं उत्तराखंड में भी कांग्रेस औरतों को टिकट देकर सियासी रण में उतरने की तैयारी में है

आगामी वर्ष 2022 में कई प्रदेशों में इलेक्शन होने हैं। उत्तराखंड में भी इलेक्शन (Uttarakhand Election) की तैयारियां जोरो पर हैं। कांग्रेस भी सियासी मौदान में उतरने से पहले कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।

congress- Uttarakhand Election

कांग्रेस के राज्य के इंचार्ज देवेन्द्र यादव ने एक न्यूज चैनल से स्पेशल बातचीत में बताया कि प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया एक साल पहले ही शुरू कर दी गई थी। देवभूमि का इलेक्शन (Uttarakhand Election) कांग्रेस के लिए बहुत अहम है। इसलिए प्रत्याशियों के चयन के लिए एक बेहतरीन प्रक्रिया को अपनाया गया है।

उन्होंने कहा कि बहुत अहम है कि हमारे टिकट वक्त रहते कंफर्म हो जाएं और हम अच्छे प्रत्याशियों को उतार सकें। हमने अपने कई भावी प्रत्याशियों को बीते एक वर्ष से निरंतर टास्क दे रखे हैं। जिसके चलते हमने उनको अच्छे से ऑब्जर्व भी किया और उनकी परफॉरमेंस को जांचा परखा। उन्होंने कहा कि इसलिए प्रत्याशी (Uttarakhand Election) चुनने में हम अधिक वक्त नहीं लगाएंगे। दिसंबर महीने के अंत तक हम बहुत से प्रत्याशियों के नाम घोषित कर देंगे।

यूपी में जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 40 फीसदी टिकट (Uttarakhand Election) औरतों को देने की घोषणा की है, वहीं उत्तराखंड में भी कांग्रेस औरतों को टिकट देकर सियासी रण में उतरने की तैयारी में है।

क्या रहेगा मानदंड (Uttarakhand Election)

देवभूमि में प्रत्याशियों के इलेक्शन (Uttarakhand Election) के किए क्या मानदंड रहेगा, इसके बारे में देवेंद्र यादव ने बताया कि सबसे पहले तो प्रत्याशी जिताऊ होना चाहिए, उसने कांग्रेस के लिए मेहनत की हो। औरतों व युवाओं को इस वक्त प्राथमिकता दी जाएगी। बहुत से युवा साथी और महिलाएं उभर के सामने आए हैं। बता दें कि दिसंबर की आखिर तक कांग्रेस टिकटों की घोषणा कर सकती है।

Samajwadi Perfume पर उप मुख्यमंत्री का कटाक्ष, बोले इत्र जारी करने से…

प्रोग्राम के दौरान उठा तेज दर्द, हॉस्पिटल में एडमिट हुआ बिगबॉस का ये खिलाड़ी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *