Uttarakhand News : मुख्यमंत्री की जनसभा से लक्सर के लोगों को क्या उम्मीदें हैं

जिले में लक्सर के सुल्तानपुर में 10 अक्तूबर को होने वाली मुख्यमंत्री की जनसभा से लोगों को कई उम्मीदें हैं।

हरिद्वार : जिले में लक्सर के सुल्तानपुर में 10 अक्तूबर को होने वाली मुख्यमंत्री की जनसभा से लोगों को कई उम्मीदें हैं। क्षेत्र के लोगों को सुल्तानपुर क्षेत्र में पंचलेश्वर महादेव मंदिर के पास से बहने वाली पश्चिम मुहानी बाणगंगा में गंगा से पानी छोडे़ जाने और सुल्तानपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा दिए जाने सहित एक दर्जन विकास योजनाओं की घोषणाओं की उम्मीदें हैं।

आज 10 अक्तूबर को लक्सर के सुल्तानपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जनसभा प्रस्तावित है। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। क्षेत्र के लोगों को मुख्यमंत्री से सुल्तानपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा दिए जाने, लक्सर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल अस्पताल का दर्जा समेत अनेक विकास योजनाओं पर घोषणा होने की उम्मीद है।

सुल्तानपुर क्षेत्र के निवासियों का कहना है कि सुल्तानपुर क्षेत्र में पश्चिम मुहानी बाणगंगा के पास महाभारतकालीन पंचलेश्वर मंदिर स्थित है, लेकिन अब बाणगंगा में नाममात्र का ही जल आता है। ग्रामीणों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री बाणगंगा में गंगा से जलधारा छोड़ने की घोषणा करेंगे, ताकि इस ऐतिहासिक स्थल की पौराणिक मान्यता कम न हो।

वहीं दाबकी कला गांव निवासी चौधरी विकास कुमार का कहना है कि आज भी लक्सर क्षेत्र के खिलाड़ियों को खेलों की तैयारियां खेतों या सड़कों पर करनी पड़ रही हैं। उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री लक्सर में खेल स्टेडियम की सौगात देंगे।
यह भी उम्मीद है कि लक्सर क्षेत्र में मुख्यमंत्री जल पुलिस या एसडीआरएफ की यूनिट की घोषणा करेंगे। क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना पड़ता है। ग्रामीणों को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री सुल्तानपुर क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय की सौगात दे सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *