उत्तराखंड की बिजली व्यवस्था होगी स्मार्ट, त्रिवेंद्र सरकार ने समीक्षा बैठक में खींचा खाका

उत्तराखंड राज्य की विद्युत व्यवस्था अब स्मार्ट होगी । इसके लिए बाकायदा पूरा खाका खींचा गया । आज मुख्यमंत्री आवास में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विद्युत विभाग की बड़ी समीक्षा बैठक की ।‌

उत्तराखंड राज्य की विद्युत व्यवस्था अब स्मार्ट होगी । इसके लिए बाकायदा पूरा खाका खींचा गया । आज मुख्यमंत्री आवास में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विद्युत विभाग की बड़ी समीक्षा बैठक की ।‌ इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऊर्जा के तीनों निगमों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करने के आदेश दिए हैं । ताकि राज्य की विद्युत उत्पादन, पारेषण एवं वितरण व्यवस्था सुदृढ़ होने के साथ ही जनता को बेहतर बिजली व्यवस्था सुलभ हो सके।

cm

स्मार्ट मीटर व्यवस्था बनाए जाने पर बल दिया

उन्होंने विद्युत लाइन लॉस में कमी लाए जाने के साथ ही प्रमुख शहरों में स्मार्ट मीटर व्यवस्था बनाए जाने पर बल दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊर्जा के तीनों निगम एवं उरेड़ा राज्य की आय के भी आधार है, इनमें बेहतर कार्य प्रणाली एवं कार्य कुशलता जरूरी है।

ये अफसर रहे बैठक में मौजूद

इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के तकनीकि सलाहकार नरेन्द्र सिंह, मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव ऊर्जा राधिका झा, सचिव वित्त श्रीमती सौजन्या, अपर सचिव एवं प्रबन्ध निदेशक यूपीसीएल एवं पिटकुल डॉ. नीरज खेरवाल, प्रबन्ध निदेशक यूजेवीएनएल संदीप सिंघल के साथ ही निगमों के निदेशकों के साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनपदों में तैनात अधीक्षण अभियंता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *