जीवन बचाने के लिये वैक्सीन जरूरी, टीकाकरण के लिये आये लोगों ने की अपील

यह लोग कोरोना नियमों का पालन करने के साथ-साथ मध्यप्रदेश की सरकार का धन्यवाद अदा कर रहे हैं क्योंकि कोरोना की चैन तोडऩे के लिये वैक्सीनेशन से बड़ा उपाय कोई नही है।

मुरैना॥ कोविड-19 महामारी से जिंदगी को बचाना है तो वैक्सीन जरूर लगवाना है। अपना पंजीयन करवाकर वैक्सीन लगवाने जरूर आयें। यह अपील मुरैना के वैक्सीनेशन सेन्टर पर वैक्सीन लगवाने आये 18 से 44 आयु वर्ग के लोग आम लोगों से करते हुये दिखाई दिए।

Corona Vaccination

इन उत्साहित लोगों द्वारा विगत दिवस अपना पंजीयन वैक्सीनेशन के लिये करवा लिया गया था, संदेश पहुंचने पर इन्होंने टीकाकरण कराया है। यह लोग कोरोना नियमों का पालन करने के साथ-साथ मध्यप्रदेश की सरकार का धन्यवाद अदा कर रहे हैं क्योंकि कोरोना की चैन तोडऩे के लिये वैक्सीनेशन से बड़ा उपाय कोई नही है।

मुरैना स्वास्थ्य विभाग के द्वारा निर्धारित वैक्सीनेशन सेन्टर पर पहले घंटे में ही पंजीकृत लोगों में से आधे से अधिक ने अपना टीकाकरण करा लिया था। जिससे वैक्सीनेशन के प्रति इस वर्ग के उत्साह का पता चलता है। कुछ लोगों ने परिवार सहित आकर टीकाकरण कराया। इससे वो बहुत खुश थे।

मुरैना जिला स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण प्रभारी डा. गिर्राज गुप्ता ने बताया कि मुरैना में आज पहले दिन 100 लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। कल भी यही लक्ष्य पूर्ण किया जायेगा। आगामी दिनों में सरकार के निर्देश पर इस लक्ष्य को बढ़ाया जा सकता है।

पहली बार वैक्सीनेशन के लिये आये इंजीनियरिंग के छात्र हर्ष गोयल ने बड़ा प्रेरणादायक संदेश देकर कहा कि सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवायें, किंतु कोरोना से उत्पन्न मानसिक दबाव को कम करने के लिये अलग प्रकार के काम करें और घर पर ही रहें। वहीं ममता तिवारी ने भी वैक्सीनेशन की अपील करते हुये कहा कि कोरोना को हराने के लिये दो गज की दूरी मास्क हैं जरूरी के नियम का पालन करना आवश्यक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *