Vastu Shastra: तरक्की चाहिए तो घर की इस दिशा में लगाएं बगीचा, खुलेंगे सफलता के रास्ते

घर की सुख समृद्धि में वास्तुशास्त्र (Vastu Shastra) का विशेष महत्व होता है। कहते हैं जिस घर का वास्तु सही नहीं होता वहां तरक्की में काफी...

घर की सुख समृद्धि में वास्तुशास्त्र (Vastu Shastra) का विशेष महत्व होता है। कहते हैं जिस घर का वास्तु सही नहीं होता वहां तरक्की में काफी रुकावट आती रहती है। साथ ही घर के सदस्य भी हमेशा परेशान रहते हैं। हालांकि बहुत से लोग इस पर अधिक ध्यान नहीं देते।

Vastu Shastra

वास्तुशास्त्र (Vastu Shastra) में रंग का भी होता है महत्व

कहते हैं कि घर पर वास्तु दोष होने पर पारिवार में अशांति का माहौल बना रहता है और मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में हर चीज और अलग-अलग रंग का महत्व बताया गया है। आज हम आपको हरे रंग की चीजों के बारे में बताएंगे।

आग्नेय कोण में रखनी चाहिए हरी चीजें

हरे रंग में हरी सब्जियां, दालें, बिस्तर, पेड़-पौधे और कपड़े आदि शामिल होते हैं। वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि हरे रंग की चीजों को पूर्व या फिर दक्षिण-पूर्व दिशा यानी आग्नेय कोण में रखनी चाहिए । ऐसा करने से शुभ फल मिलता है। वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक घर में हरी घास का बगीचा भी इसी दिशा में बनाना चाहिए।

जीवन में मिलती है तरक्की

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, हरे रंग और इन दिशाओं का संबंध काष्ठ यानी लकड़ी से है। ऐसे में हरे रंग की वस्तुओं को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना काफी शुभ फलदायी माना गया है। कहते हैं पूर्व दिशा में हरे रंग की चीजें रखने से घर के बड़े बेटे को जीवन में तरक्की मिलती है। वहीं आग्नेय कोण में हरे रंग की चीजों को रखने से बड़ी बेटी का जीवन भी सुखमय होता है।

Vaastu Shaastra : सुख समृद्धि चाहिए तो घर में लगाएं इन 5 तस्वीरों को, बदलने लगेगा भाग्य

Vastu Shaastra के अनुसार उपाए करने वाले को व्यापार में होता है बड़ा लाभ, जानिए कैसे

Vastu Tips: इस स्थान पर लगाएं मनी प्लांट का पौधा, रुपये-पैसों से भर जाएगी तिजोरी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close