Vastu Tips for Dream Job: मनचाही नौकरी चाहिए तो करें ये आसान वास्‍तु उपाय, घर चलकर आएगा ऑफर!

बचपन से आप जिस क्षेत्र में करियर बनाने का सपना देखते आ रहे हैं अगर वह हकीकत में तब्दील हो जाए तो यह लकी होने की निशानी है। हालांकि हर कोई इतना...

बचपन से आप जिस क्षेत्र में करियर बनाने का सपना देखते आ रहे हैं अगर वह हकीकत में तब्दील हो जाए तो यह लकी होने की निशानी है। हालांकि हर कोई इतना भाग्‍यशाली नहीं होता कि उसे उसकी मन चाही नौकरी मिल जाए किन्तु वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से आपको अपनी मनपसंद नौकरी मिल सकती है। इतना ही नहीं व्‍यक्ति धनवान भी बन सकता है।

Dream Job

अगर नई नौकरी मिलने में या नौकरी में तरक्‍की पाने में रुकावट आ रही हैं तो आपको अपने बेडरूम में पीले रंग का इस्तेमाल अधिक से अधिक करना चाहिए। पीला रंग कुंडली में गुरु ग्रह को मजबूत करता है। कहते हैं ऐसा करने से किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा और जल्‍द ही करियर पर सकारात्‍मक प्रभाव भी पड़ने लगेगा।

  • अगर आपको मनपसंद नौकरी नहीं मिल रही है या फिर आप बेरोजगार हैं तो घर की उत्तर दिशा दीवार पर आइना लगा लें। आइना इतना बड़ा होना चाहिए कि उसमें आपकी पूरी छवि दिखाई दे। ऐसा करने से जल्‍द ही नौकरी मिल जाएगी।
  • नौकरी के इंटरव्यू में बार-बार असफलता मिल रही हो तो इंटरव्‍यू देने के लिए जाते समय लाल रंग का रुमाल अपने साथ रख लें। साथ ही लाल या हरे रंग के कपड़े पहनें। कहते हैं ऐसा करने से सफलता मिलने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है। जब भी नौकरी के लिए घर से निकले तो पहले गणपति की पूजा करें और उन्‍हें भोग लगाएं। इस दौरान प्रसाद की सुपारी खाकर निकलें। यह।
  • जिन लोगों की कुंडली के ग्रह दोष करियर में बार-बार समस्‍या पैदा कर रहे हों उन्हें मुखी, दस मुखी या फिर ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से करियर की राह में आ रही सारी बाधाएं खत्म हो जाती है।
  • घर के ब्रह्म स्थान यानी कि घर के मध्‍य भाग में भारी सामान-फर्नीचर आदि का रखा होना भी करियर में बाधक बनता है। लिहाजा ब्रह्म स्‍थान को खाली और साफ सुथरा रखें।