देश के लिए बहुत बुरी खबर, जारी हुई कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी, इस दिन से॰॰॰

सारस्वत ने कहा कि इंडिया के आपदा एक्सपर्ट्स ने बहुत स्पष्ट संकेत दिए हैं कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना है और इसके सितम्बर-अक्टूबर से शुरू होने की आशंका है।

NITI आयोग के मेंबर वीके सारस्वत (VK Saraswat) ने कहा कि देश ने कोरोना की सेकेंड वेव का सामना बहुत अच्छी तरह से किया और इसलिए वायरस के नये केसों की तादाद में बहुत कमी आई है।

people in india run

साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि तीसरी लहर से निपटने के लिए भी तैयारियां पूरी होनी चाहिए, जिससे युवा आबादी के अधिक प्रभावित होने की आशंका है। सारस्वत ने कहा कि इंडिया के आपदा एक्सपर्ट्स ने बहुत स्पष्ट संकेत दिए हैं कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावना है और इसके सितम्बर-अक्टूबर से शुरू होने की आशंका है। इसलिए देश को ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करना चाहिए।

कोविड-19 की दूसरी लहर का अच्छी तरह सामना किया

सारस्वत ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने काफी हद तक अच्छा किया है। हमने कोविड-19 की दूसरी लहर का अच्छी तरह सामना किया और ये उसी का नतीजा है कि संक्रमण के नए मामले काफी कम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी वैज्ञानिक और प्रौद्योगिकी गतिविधियों की सहायता, ऑक्सीजन बैंक बनाना, बड़ी संख्या में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए उद्योग स्थापित कर, हम महामारी से निपटने में कामयाब रहे। रेलवे, हवाईअड्डों, सैन्य बल का इस्तेमाल तरल ऑक्सीजन को ले जाने के लिए किया जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *