Video: असानी चक्रवात के बीच आंध्र प्रदेश में समुद्र से निकला रहस्यमयी ‘सोने का रथ’, देखते ही हैरान हुए लोग

असानी चक्रवात के बीच आंध्रप्रदेश में समुद्र से अचानक से निकले 'सोने के रथ' को देखकर वहां मौजूद लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा...

श्रीकाकुलम। असानी चक्रवात के बीच आंध्रप्रदेश में समुद्र से अचानक से निकले ‘सोने के रथ’ को देखकर वहां मौजूद लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। बता दें कि आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली सी हार्बर में मंगलवार को आये चक्रवाती तूफान आसनी के प्रभाव के बीच एक रहस्यमयी सोने के रंग का रथ देखा गया। इस रथ को देखते ही लोग हैरान रह गए।

golden chariot

अब इसका घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि समुद्र किनारे पर मौजूद लोग रथ को पानी से खींचकर किनारे पर ला रहे हैं। नौपाड़ा (श्रीकाकुलम जिले) के सब-इंस्पेक्टर के मुताबिक समुद्र से रथ निकलने की सूचना खुफिया विभाग को दे दी गई है। एसआई ने अंदेशा जताया हैं कि हो सकता है कि यह किसी दूसरे देश से आया हो, हमने इंटेलिजेंस और उच्च अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया है।”

 

बता दें कि भीषण चक्रवात ‘असानी’ बुधवार को एक चक्रवाती तूफान में तब्दील होकर उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश की तरफ बढ़ गया। इस तूफ़ान का असर राज्य के नरसापुर में 34 किलोमीटर भीतर तक दिखाई दिया। इस दौरान क्षेत्र में 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और मूसलाधार बारिश भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवात के तट से दूर जाने और गुरुवार तक इसके कमजोर पड़ने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने राष्ट्रीय बुलेटिन में बताया, ‘‘ इसके अगले कुछ घंटों में उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है। बुधवार को दोपहर से शाम के बीच इसके एक बार फिर जोर पकड़ने और नरसापुर, यानम, काकीनाड़ा, तुनी तथा विशाखापत्तनम तटों के साथ उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर धीरे-धीरे बढ़ने और रात में उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में समा जाने की संभावना है।’’