विधानसभा चुनाव 2021- बंगाल, केरल व असम में इस पार्टी की हो रही जीत, तमिलनाडु व पुडुचेरी में भी गाढ़े झंडे

अपडेट-विधानसभा चुनाव 2021: प. बंगाल, केरल व असम में सत्तारूढ़ दलों की वापसी, तमिलनाडु व पुडुचेरी में विपक्ष को बढ़त

चार प्रदेशों और केन्द्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव से जुड़ी मतगणना जारी है। रुझानों और नतीजों से अब स्थिति स्पष्ट होती दिखाई दे रही है। पश्चिम बंगाल, केरल और असम में सत्तारूढ़ दलों क्रमश: TMC, वाम दलों के एलडीएफ गठबंधन और BJP वाले गठबंधन की वापसी हो रही है। वहीं तमिलनाडु में विपक्षी द्रमुक जीत की ओर अग्रसर है। पुडुचेरी में एनआर-कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन आगे है।

BJP congress tmc

चुनाव आयोग के चार बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 292 विधानसभा सीटों में से 288 के रुझान व नतीजे मिले हैं। रुझानों के मुताबिक 203 में TMC आगे चल रही है। BJP 81 सीटों पर आगे चल रही है।

असम में 126 विधानसभा सीटें में से 120 सीटों के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इन रुझानों के मुताबिक 74 में BJP और उसके सहयोगी आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस और उनके सहयोगी 44 सीटों पर आगे चल रही हैं।

तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों में से 234 के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इनके मुताबिक द्रमुक के नेतृत्व में गठबंधन 140 सीटों पर आगे है और अन्नाद्रमुक के नेतृत्व वाला गठबंधन 91 सीटों पर आगे है।

केरल की 140 विधानसभा सीटों में से 140 के रुझान व नतीजे प्राप्त हुए हैं। इनके मुताबिक वामदलों के नेतृत्व वाला गठबंधन एलडीएफ 85 सीटों और कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन यूडीएफ 44 सीटों पर आगे है।

पुडुचेरी विधानसभा में 30 सीटें हैं। 14 सीटों के रुझान के मुताबिक राजग गठबंधन को यहां 9 सीटों पर बढ़त है और संप्रग गठबंधन को तीन सीटों पर बढ़त है। वहीं दो पर स्वतंत्र उम्मीदवार आगे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *