एक दिवसीय होगा विधानसभा का सत्र, नहीं होगा अध्यक्ष का चुनाव

विधानसभा का एकदिवसीय सत्र 21 सितंबर को होगा, जिसमें सिर्फ बजट पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली॥ मध्यप्रदेश विधानसभा के 21 सितंबर को होने वाले सत्र की व्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई।

Assembly session

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, संसदीय कार्यमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, मंत्री भूपेंद्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, सुश्री विजयलक्ष्मी साधो एवं विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह मौजूद थे। बैठक में तय हुआ कि कोरोना संक्रमण को लेकर सत्र में विशेष सावधानियां बरती जाएंगी। इस सत्र में विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव नहीं होगा।

विधानसभा का एकदिवसीय सत्र 21 सितंबर को होगा, जिसमें सिर्फ बजट पेश किया जाएगा। इसके अलावा कुछ नहीं होगा। इसका निर्णय मंगलवार सुबह विधानसभा में हुई सर्वदलीय बैठक में लिया गया। इस निर्णय पर कांग्रेस ने भी अपनी सहमति दी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बजट पास होना जरूरी है।

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि यह सत्र सिर्फ एक दिन का होगा। सत्र में प्रश्नकाल नहीं होगा। इस दौरान अगर कोई सवाल आता है, तो उस पर चर्चा की जाएगी। इससे पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सत्र के दौरान स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव कराए जाने की बात कही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close