बड़ा खुलासा- फिक्स था IPL का ये मैच? जानकर उड़े क्रिकेट प्रेमियों के होश

IPL 2020 के 27 वें मैच के तहत रविवार रात को मुम्बई इन्डियंस तथा दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़त हुई थी।

|PL 2020 के 27 वें मैच के तहत रविवार रात को मुम्बई इन्डियंस तथा दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़त हुई थी। मुकाबले में मुम्बई इन्डियंस ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। पर इस मैच के फिक्स होने की बात सोशल मीडिया पर कही जा रही है।

IPL 2020

बता दें मैच के दौरान फ्रेंचाइजी अपनी टीम के स्कोर की सूचना इंटरने पर अपडेट करती है। दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान मुम्बई इन्डियंस फ्रेंचाइजी ने भी ट्वीट करके स्कोर की सूचना दे रही थी। इसी दौरान मुम्बई ने एक ऐसा ट्वीट किया जिसके बाद यह बात उठने लगी कि मैच फिक्स था। बता दें कि मुम्बई इन्डियंस द्वारा ट्वीट तब किया गया, जब दिल्‍ली की टीम बैटिंग कर रही थी।

मुम्बई ने ट्वीट में दिल्ली की पारी का स्कोर बताया कि DC 163/5 (19.5)। जब मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पारी खत्‍म हुई तो पता चला कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। यानी स्‍कोर भी इसी के आसपास था और विकेट में भी एक का ही अंतर था। जैसे ही ये वाकया सामने आया, तेजी से साथ यह ट्वीट वायरल हो गया।

हालांकि मुम्बई इन्डियंस ने बाद में अपना ट्वीट हटा दिया गया। सोशल मीडिया पर ये दावा किया जा रहा है कि मुम्बई इन्डियंस को पहले ही बता था कि दिल्ली कैपिटल्स कितना रन बनाने वाली हैं। हालांकि इस मामले को लेकर मुम्बई इन्डियंस फ्रेंचाइजी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं है और नहीं अब तक बीसीसीआई की ओर से हस्तक्षेप हुआ है। वैसे गौर करने वाली बात है कि |PL भी फिक्सिंग के लिए बदनाम रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *