Watch: किंग कोबरा की प्यास से हो रहा था बुरा हाल, फिर मुंह पर शख्स ने लगा दी पानी की बोतल, आगे हुआ कुछ ऐसा

किंग कोबरा पीने का पानी: भीषण गर्मी में थोड़ा ठंडा पानी लीवर को शांत करने के लिए काफी होता है। इंसान से लेकर जानवरों तक सभी को इसकी जरूरत होती है। दुनिया में सांपों की सबसे जहरीली प्रजाति किंग कोबरा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स किंग कोबरा को पानी दे रहा है.

Watch Video

IFS ने वीडियो ट्वीट किया

58 सेकेंड का ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कैप्शन लिखा है कि ‘दयालु और विनम्र बनो, हमारी बारी भी आ सकती है। खबर लिखे जाने तक इस क्लिप को 68 हजार से ज्यादा व्यूज और 4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके थे।

प्लास्टिक की बोतल से पानी

इस वीडियो में दिख रहा है कि एक किंग कोबरा जमीन पर पड़ा हुआ है। इसकी पूंछ एक आदमी ने पकड़ी है। वहीं, एक शख्स भी कोबरा के सामने खड़ा है। वह स्नैक कैचर की मदद से कोबरा के सिर पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। सबसे पहले वह कोबरा के सिर पर थोड़ा पानी डालता है, जिससे वह शांत हो जाता है। इसके बाद वह पानी की बोतल को कोबरा के मुंह से छूता है, लेकिन वह कोबरा पर हमला करने के बजाय चुपचाप पानी पीने लगता है।

यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

इस वीडियो के ट्विटर पर डालते ही कई लोगों ने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया. कुछ ने लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि इस कोबरा को सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया गया होगा। कई यूजर्स ने इन अधिकारियों को सलाम करते हुए कहा कि यह बहुत ही सुखद नजारा है। प्यासे को पानी देना भी अच्छी बात है। आपको बता दें कि किंग कोबरा सांप की सबसे खतरनाक और जहरीली प्रजातियों में से एक है।