देखें वीडियो : डॉक्टर को लात-घूसों से पीटा, मुख्यमंत्री आग बबूला, 24 आरोपी गिरफ्तार

होजाई जिला के लंका थानांतर्गत उदाली स्थित फुलतली आदर्श चिकित्सालय में चिकित्सक डॉ. सेउज कुमार सेनापति पर किये गये हमले के मुख्य आरोपित समेत 24 लोगों को बुधवार की सुबह तक होजाई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

होजाई (असम)। होजाई जिला के लंका थानांतर्गत उदाली स्थित फुलतली आदर्श चिकित्सालय में चिकित्सक डॉ. सेउज कुमार सेनापति पर किये गये हमले के मुख्य आरोपित समेत 24 लोगों को बुधवार की सुबह तक होजाई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस से इस मामले में जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया है।

ये है पूरा मामला

आदर्श चिकित्सालय में इलाज के दौरान मंगलवार को एक कोरोना मरीज की मौत हो गई थी। इसके बाद मरीज के परिजनों ने अस्पताल में सामूहिक रूप से डॉ. सेउज कुमार सेनापति की बड़ी बेरहमी से पिटाई की। डॉ. सेनापति की इस अस्पताल में नियुक्ति के बाद कल पहला दिन था। अचानक हुए हमले और पिटाई के बाद डॉ. ने किसी तरह 12 किमी. भागकर जान बचाई। इसके बाद चिकित्सक पर किये गये हमले का वीडियो वायरल हुआ जिसमें चिकित्सक को जानवरों की तरह पिटते देखा जा सकता है। इस घटना की पूरे राज्य में कड़े शब्दों में निंदा हो रही है। लोगों का कहना है कि इस तरह की विकृत मानसिकता वाले लोगों की जगह जेल है और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए, ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति इस तरह का कदम नहीं उठा सके।

24 person arrested 1`

 

डॉक्टर पर किए गए हमले के बाद मंगलवार देर रात असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत और स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव अस्पताल पहुंचे। स्वास्थ्य मंत्री ने होजाई जिला उपयुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक और जिला के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में लमडिंग के विधायक शिबू मिश्रा भी उपस्थित थे। बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सभी आरोपितों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। जिला के पुलिस अधीक्षक वरुण पुरकायस्थ ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सभी दोषियों की पहचान कर ली गई है। सभी आरोपितों को कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

डॉ. सेनापति पर किए गए हमले में शामिल सभी आरोपितों की शिनाख्त करने के बाद पुलिस ने बुधवार की सुबह तक सभी को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी पहचान मो. कमरुद्दीन, मो. जैनालुद्दीन, मो. रेहानुद्दीन, साफुल आलम, रिजुल इस्लाम, तैयबुर रहमान, रहीमुद्दीन, अब्दुल कलाम, नूरजुल इस्लमा, अब्दुली गुमी, दिलबार हुसैन, अब्दुल हुसैन, अनवर हुसैन, नसीरुद्दीन, अलीमुद्दीन, जामिल आहमेद, साहिल इस्लाम, सरीफुद्दीन, साफिकुद्दीन, सफिजुर रहमान, सतिबुर रहमान और सिस सिसबा बेगम के रूप में की गई है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को ट्वीट करके 24 लोगों के गिरफ्तार होने की जानकारी दी।मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना की जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल कर आरोपितों को सजा दिलाई जाएगी। मैं व्यक्तिगत रूप से इस जांच की निगरानी कर रहा हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *