Weather Forecast: इस राज्य में लगातार 7 दिन तक बरसेंगे बादल, जुटा लें जरूरत का सारा सामान, वरना होगी मुश्किल

दक्षिण भारत के बाद अब उत्तर भारत के राज्यों में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। पिछले महीने के आखिर में केरल में मानसून आने के बाद अब...

नई दिल्ली। दक्षिण भारत के बाद अब उत्तर भारत के राज्यों में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। पिछले महीने के आखिर में केरल में मानसून आने के बाद अब ये देश के कई राज्यों में भी चुका है। वहीं, उत्तर भारत के राज्यों में भी प्री मानसूनी बारिश शुरू हो चुकी है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार समेत अन्य राज्यों में पिछले कई दिनों से बरसात हो रही है। बिहार में आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, आंधी-तूफान की वजह से कई जगहों पर लोगों की मुश्किलें भी बढ़ी हैं। अब मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में आने वाले सात दिनों तक लगातार भारी बारिश की आशंका जाहिर की है।

IMD Rainfall Alert

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार की राजधानी पटना, भागलपुर, औरंगाबाद, मोतिहारी समेत अधिकतर इलाकों में आने वाले दिनों में झमाझम बारिश हो सकती है। IMD का कहना है कि औरंगाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अगले सात दिनों तक यहां अधिकतम तापमान यही रहने वाला है। इस दौरान यहां जमकर बारिश होगी और आंधी तूफान भी आने की आशंका है।

राजधानी पटना के लिए भी मौसम विभाग ने आंधी तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई है। 28 जून तक यहां भी बारिश होने के आसार बन रहे है। साथ में तेजी आंधी भी चल सकती है।भागलपुर जिले में भी बारिश और आंधी तूफान का कहर बरपेगा। यहां का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं मधुबनी की बात करें तो यहां भी 28 जून तक बारिश से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं नजर आ रही है। यहां का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।