Weather Update: राजस्थान, दिल्ली और वेस्ट यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश, बढ़ेगी सर्दी

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम करवट लेने जा रहा है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम यूपी...

नई दिल्ली। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम करवट लेने जा रहा है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम यूपी, चंडीगढ़ में 21 जनवरी व अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना है।मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों में कुछ स्थानों बारिश होने की संभावना है। दिल्ली में भी बादल छाये रहेंगे और शुक्रवार शाम तक हल्की बारिश हो सकती है। बारिश के चलते इन राज्यों में एक बार फिर तापमान गिर सकता है और ठिठुरन बढ़ सकती है।

cold season

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में गुरुवार को पारा सामान्य से दो डिग्री नीचे रहा। राष्ट्रीय राजधानी में कोहरा भी छाये रहने के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में दिल्ली की सुबह घने कोहरे में लिपटी रहेगी व आंशिक रूप से बादलों से ढंकी हो सकती है।

इसे साथ ही नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राजस्थान के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों में बारिश होने के आसार है। विक्षोभ के चलते शुक्रवार को दक्षिण पश्चिम राजस्थान में नम हवाओं का एक सिस्टम बन सकता है जिससे जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा व भरतपुर में 21 जनवरी की रात से हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है और बिजली गिरने की भी संभावना है।

इन जिलों में गिर सकते हैं ओले

अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली, सीकर, सवाई माधोपुर, टोंक, बीकानेर, चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जोधपुर व पाली जिलों में गरज चमक व बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं। जयपुर, अलवर, सीकर, चुरू में कुछेक स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं।