Weather update: गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्यों में येलो अलर्ट, देखें कहां गिरा पारा 

देश के कई हिस्सों में इन दिनों बारिश का कहर बरप रहा है। कई जगहों पर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया हुआ। इस कड़ी में दिल्ली-एनसीआर...

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में इन दिनों बारिश का कहर बरप रहा है। कई जगहों पर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया हुआ। इस कड़ी में दिल्ली-एनसीआर में भी गुरुवार रात से हो रही तेज बारिश हो रही है जिससे यहां का मौसम काफी अच्छा हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिल गयी है। इतना ही नहीं बारिश की वजह से शुक्रवार सुबह दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश व हरियाणा के कुछ इलाकों में तापमान में गिरावट देखी गई जिससे लोगों को हल्की सिरहन महसूस हुई।

Heavy rain

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भारतीय मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया था। राजधानी दिल्ली व एनसीआर के इलाकों में 29 तक बारिश रुक-रुक कर होती रहेगी। वहीं राजस्थान, गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्र प्रदेश में भी अलगे पांच दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में 25 व 26 सितंबर को मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं तटीय आंध्र प्रदेश में 26 सितंबर को भारी बारिश होने कि आशंका है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पूर्वोत्तर भारत व आसपास के इलाकों में निम्न दबाव क्षेत्र बन रहा है। इस कारण शुक्रवार को कई इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा व पश्चिम बंगाल समेत जम्मू में भी तेज बारिश होगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश देखने हो सकती है।

इन राज्यों में जारी हुआ येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर कुछ राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान व गुजरात के कुछ इलाके शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *