प्रधानमंत्री मोदी को इस 6 वर्षीय कश्मीरी बच्ची ने ऐसा क्या कह दिया, उप-राज्यपाल को करनी पड़ी कार्रवाही

स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है।

नई दिल्ली॥ इंटरनेट पर एक 6 वर्षीय कश्मीरी बच्ची का वीडियो बहुत देखा जा रहा है। दरअसल, मासूम ने सोशल साइट्स के माध्यम से भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र से होमवर्क के भारी बोझ को कम करने की कंप्लेन की है।

student

वीडियो के वायरल होने के बाद केंद्रशासित राज्य के उपराज्यपाल (Deputy Governor) मनोज सिन्हा ने कार्रवाही की। स्कूली बच्चों पर दबाव को कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव की शुरुआत की गई है।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में बच्ची ने भारतीय पीएम से स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने का अनुरोध किया है। वीडियो देखकर जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल (Deputy Governor) मनोज सिन्हा ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि बहुत ही प्यारी कंप्लेन। स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने आगे लिखा कि बचपन की मासूमियत ईश्वर का तोहफा है और उनके दिन जीवन्त, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए। ऐसे में बताया जा रहा है कि बच्ची की इस कंप्लेन के बाद छोटे क्लास के बच्चों को अधिक होमवर्क से थोड़ी राहत मिल सकती है।

वीडियो में बच्ची बोल रही है, हमारी ई-क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है। जिसमें अंग्रेजी, गणित, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है। छात्रा पीएम मोदी से पूछती है कि मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना होमवर्क क्यों करना पड़ता है?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *