शादी के 2 महीने बाद नवविवाहिता के साथ जो हुआ वह खौंफनाक था, जानें पूरा मामला

एनईबी थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर में शादी के 2 महीने बाद ही बुधवार को एक नवविवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई।

अलवर। एनईबी थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर में शादी के 2 महीने बाद ही बुधवार को एक नवविवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मृतका रवीना के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि दहेज के कारण उनकी बेटी के पति व उसके परिजनों ने हत्या कर दी। जिस कारण ससुराल पक्ष का कोई भी सदस्य अस्पताल नहीं पहुंचा।

woman wedding

विवाहिता की मौत की सूचना पर पीहर पक्ष सहित सैंकड़ों की संख्या में ग्रामीण गुरुवार को सामान्य अस्पताल में मौजूद रहे। इस दौरान परिजनों व ग्रामीणों ने विवाहिता के हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया। अस्पताल में विवाहिता के पति के नाना के आने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए लेकिन पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करा दिया। दोपहर तक मृतका के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की मांग को लेकर अड़े रहे। वहीं इस घटनाक्रम के चलते बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी अस्पताल में मौजूद रहे।

कोटपूतली के सांगटेढ़ा निवासी थी नवविवाहिता

मृतका के चाचा राजेश कुमार जाट ने बताया कि उसकी भतीजी रवीना निवासी गांव सांगटेढ़ा, कोटपूतली की शादी 2 महीने पहले 25 नवंबर 2020 अलवर के अंबेडकर नगर निवासी प्रदीप पुत्र हरी सिंह से हुई थी। शादी के बाद से ही पति प्रदीप सहित ससुराल पक्ष दहेज की डिमांड कर रहे थे। जबकि शादी में स्कॉर्पियो सहित क्षमता के अनुसार दहेज दिया गया था लेकिन उसके बावजूद भी विवाहिता को प्रताडित किया जाता रहा। रवीना के ससुराल वालों की ओर से हमें बुधवार शाम सूचना दी गई कि आपकी बेटी ने फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिजन रवीना के ससुराल पहुंचे।

पुलिस व एफएसएल टीम ने घटनास्थल का किया निरीक्षण

विवाहिता की की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी कक्ष में रखवाया। पुलिस ने एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया। वहीं परिजन पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से निष्पक्ष जांच की मांग करते रहे। इस दौरान एनईबी थानाधिकारी सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *