WhatsApp New Feature: इस नए फीचर से पता लगाएं व्हाट्सएप पर कौन कर रहा है आपकी बात

आज के दौर में लगभग सभी लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। अब इस ऐप ने इंस्टेंट मैसेजिंग को एक नया रूप दिया है।

नई दिल्ली। आज के दौर में लगभग सभी लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। अब इस ऐप ने इंस्टेंट मैसेजिंग को एक नया रूप दिया है। यही वजह है कि दुनिया भर में बड़े पैमाने पर लोग इसका प्रयोग करते हैं। ये ऐप यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर शानदार फीचर्स और अपडेट लेकर आता रहता है।

WhatsApp

इसी कड़ी में व्हाट्सएप एक और खास फीचर को तैयार कर रहा है। इस बेहतरीन फीचर की सहायता से से व्हाट्सएप पर आपके बारे में कौन, क्या बात कर रहा है? ये भी आसानी से पता चल जाएगा। इसी कारण है कि व्हाट्सएप के इस नए फीचर की विश्व भर में काफी चर्चा हो रही है। दरअसल हर इंसान को ये जानने की बेहद उत्सुकता रहती है कि दूसरा कोई उसके बारे में क्या राय रखता है और क्या बात करता है? आइये जानते हैं व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में

1- जब भी किसी ग्रुप में आपके विषय में कोई जिक्र होगा या आपको मेंशन किया जाएगा। इस फीचर की सहायता से तुरंत व्हाट्सएप आपको एक नोटिफिकेशन भेजेगा। नोटिफिकेशन में इस बात की जानकारी दी गयी होगी कि किसने आपको ग्रुप चैट में मेंशन किया है?

2- इसके साथ ही आपको नोटिफिकेशन में संबंधित व्यक्ति का प्रोफाइल फोटो भी शो करेगा। ख़ास बात ये है कि ये खास फीचर iOS बीटा टोस्टर के लिए ही उपलब्ध है। इसका उपयोग दूसरे यूजर्स अभी नहीं कर सकते हैं।

3- हालांकि व्हाट्सएप का ये फीचर अभी टेस्टिंग की प्रक्रिया में हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इसे सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। बता दें कि वर्तमान समय में जब भी आपका मेंशन किसी ग्रुप में होता है, तो उसका केवल टेक्स्ट अलर्ट ही मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close