‘व्हील चेयर’ वाली बाहुबली मुख्तार अंसारी की ये फोटो सुर्खियों में, सोशल मीडिया में उड़ रही खिल्ली

कभी ठसक और खौफ पूर्वांचल में रही पहचान, चर्चा करने से लोग करते थे परहेज

देख दिनन का फेर वाली कहावत मऊ के बाहुबली एमएलए मुख्तार अंसारी पर सटीक बैठ रही है। कभी बाहुबली माफिया के खौफ,रसूख और ठसक मऊ ही नहीं पूरे पूर्वांचल और राजधानी लखनऊ में खास पहचान थी।

mukhtar

छुटभैये दल ही नहीं तत्कालीन सत्ताधारी दल के शीर्ष नेता भी रसूख खासकर मतों के ध्रुवीकरण की क्षमता के आगे सिर झुकाते थे। अब प्रदेश में बदले सियासी समीकरण और योगी सरकार की कार्यशैली से मुख्तार अंसारी का राजनीतिक वजूद तो हिला ही दी है आर्थिक साम्राज्य का तिलस्म भी टूटने लगा है। कभी लोग पूर्वांचल में सार्वजनिक जगहों पर मुख्तार के खिलाफ अपशब्द बोलने से भी हिचकते थे। अब सोशल मीडिया पर युवा खुलेआम बाहुबली विधायक की ‘व्हील चेयर’ वाली तस्वीर लगाकर उसकी जमकर खिल्ली उड़ा रहे हैं।

Mukhtar Ansari

बीते बुधवार को पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेश होने के समय मुख्तार अंसारी व्हील चेयर पर बैठे नजर आये। इस दौरान उनके शिथिल शरीर को लेकर युवा फेसबुक पर पहले की असलहों के साथ वाली तस्वीरें लगाकर कमेंट कर रहे है। युवा तंज कस रहे हैं कि योगी सरकार के डर से मुख्तार अंसारी प्रदेश में आने से बचने के लिए बीमारी का बहाना कर रहे हैं। युवा उन्हें कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के मुठभेड़ के समय की गाड़ी पलटने वाली घटना का याद भी दिलाकर मजा ले रहे है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा कि ‘चचा ने तो पहले ही सरेण्डर कर दिया,गाड़ी पलट भी दो तो हम भाग नहीं पायेंगे’।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *