मंत्री पाठक ने विस में कही ऐसी बात किस सपा विधायकों ने किया सड़क से सदन तक हंगामा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सदन में हंगामा किया।

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सदन में हंगामा किया। वहीं, महंगाई के मुुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए पार्टी के महानगर एवं प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने सफेद बारादरी के सामने मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन किया।
Brajesh Pathak
विधानसभा में सत्र के दौरान कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी सरकार के बनने पर आतंकियों के मुकदमें वापस लेने के बयान को रखा तो इस पर नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने उनसे प्रस्ताव मांग लिया। इसके बाद सदन में हंगामा होने लगा। मंत्री पाठक ने कहा कि योगी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ करने का प्रस्ताव पास किया, वही सपा ने अपनी पहली कैबिनेट में आतंकवादियों के मुकदमे वापस लेने का प्रस्ताव पास किया था।
मंत्री पाठक के बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने कैबिनेट प्रस्ताव की मांग की और कहा कि ऐसा कोई मुख्यमंत्री नहीं हुआ, जिसने स्वयं के मुकदमें वापस किये। इसके बाद मंत्री ब्रजेश पाठक ने सदन में समाजवादी पार्टी की सरकार में वापस हुए मुकदमें की सूची पढ़कर सुनायी।

जमकर प्रदर्शन किया

सदन के बाहर सड़क पर आज समाजवादी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता उतरें और महंगाई पर जमकर प्रदर्शन किया। कैसरबाग स्थित जिला कार्यालय एवं महानगर कार्यालय पर समाजवादी झंडा लेकर पहुंचें कार्यकर्ताओं ने सिलेंडर को सिर पर उठा लिया और पेट्रोल डीजल के बढ़ते मूल्यों पर केन्द्र सरकार एवं प्रदेश सरकार के विरोध में नारेबाजी की। सड़क पर आगे बढ़ता देखकर स्थानीय पुलिस बल ने उन्हें रोकने के लिए बैरेकेटिंग की।
पुलिस बल को हल्का बल प्रयोग कर कुछ समाजवादी पाटी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर माहौल को शांत कराना पड़ा। बाद में हिरासत में लिये गये समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को छोड़ दिया गया।
प्रदेश मुख्यालय पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज कुछ नये चेहरों को पार्टी की सदस्यता भी दिलायी। वहीं विशालकाय पहलवान द ग्रेट खली ने अखिलेश यादव से  मुलाकात की और तमाम बिन्दुओं पर चर्चा की। खली के साथ प्रमुख समाजवादी नेताओं ने फोटो खींचवायी और इसमें अखिलेश यादव के परिवार के लोग भी शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *