बोरिंग करते समय अचानक जमीन से निकलने लगी भीषण आग, जल गयी मशीन

कई बार ऐसी खबरें सामने आती हैं जो किसी को भी हैरान कर देतीं हैं। इन दिनों मध्य प्रदेश से एक खबर सुनने को मिल रही हैं जिस पर विश्वास कर...

पन्ना। कई बार ऐसी खबरें सामने आती हैं जो किसी को भी हैरान कर देतीं हैं। इन दिनों मध्य प्रदेश से एक खबर सुनने को मिल रही हैं जिस पर विश्वास कर पाना मुश्किल हो रहा है। दरअसल, यहां के एक स्कूल में पानी के लिए बोरिंग की जा रही थी। बोरिंग लगभग कंप्लीट हो चुकी थी लोग पानी निकलने का इंतजार कर रहे थे तभी अचानक बोरिंग किये जाने वाले स्थान से पानी की जगह आग की लपटें उठने लगीं। आग इतनी तेज थी कि बोरिंग मशीन पूरी तरह से रख हो गयी।

 boring

यह घटना मध्य प्रदेश के पन्ना ज‍िले की है। एक रिपोर्ट के अनुसार पन्ना में स्थित माध्यमिक स्कूल, झुमटा में पानी न‍िकालने के ल‍िए बोर‍िंग मशीन से खुदाई की जा रही थी तभी अचानक लोगों ने देखा कि बोरिंग के अंदर से पानी की जगह आग निकलने लगी। यह उस वक्त हुआ जब लगभग 50 फीट तक की बोरिंग की चुकी थी। यहां तक थोड़ा-थोड़ा पानी निकलना शुरू हो गया था लेकिन थोड़ी ही देर में जो हुआ उसे देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। अचानक पानी की जगह आग की लपटें निकलने लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

आग इतनी बढ़ गई कि बोरिंग मशीन ही जलने लग गई। किसी ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने भरसक प्रयास किया तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि स्थानीय अधिकारी ने आग के संभावित कारणों के बारे में बात करते हुए कहा कि ऐसा हो सकता है कि बोरिंग के स्थान पर नीचे कोई गैस का भंडार है। पेट्रोल, डीजल जैसा पदार्थ उपलब्ध है जिसके कारण आग की लपटें निकल रही हैं। अब इस मामले की पूरी जांच की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *