White Hair Problem: सफ़ेद बालों की समस्या को इन घेरलू नुस्खों से करें दूर, जानें तरीका

White Hair Problem: बदलती जीवनशैली के कारण ज्यादातर लोगों को हर तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसमें सफेद बालों की समस्या भी शामिल है। क्या आप जानते हैं कि शरीर में जरूरी पोषक तत्वों की कमी के कारण ज्यादातर लोगों को सफेद बालों की समस्या का सामना करना पड़ता है। कुछ लोगों के बाल समय से पहले सफेद हो जाते हैं।

White Hair Problem

खराब लाइफस्टाइल के कारण भी ऐसा होता है। ऐसे में हर तरह के केमिकल का इस्तेमाल कर थक चुके लोगों को एक बार मेथी के दानों का इस्तेमाल करना चाहिए। आइए जानते हैं कि कैसे मेथी का इस्तेमाल बालों को काला करने के लिए किया जा सकता है।

मेथी में होते हैं ये गुण, ऐसे करें इस्तेमाल

आपको बता दें कि मेथी में कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं, जो बालों को काला करते हैं। मेथी के दानों को रात भर पानी में भिगो दें, भिगोकर पीस लें और इस पेस्ट को नारियल के तेल या बादाम के तेल में मिलाकर मालिश करें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके बाल वापस आ जाएंगे और बाल भी सफेद नहीं होंगे।

आंवले से भी बाल होंगे काले

आंवले से भी बाल काले हो सकते हैं। दरअसल, बालों को काला रखने में आंवला काफी फायदेमंद होता है। आंवले को आप मुरब्बा के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा इसे मेंहदी के साथ लगाने से दोहरा फायदा मिल सकता है।