WHO ने फिर किया अलर्ट, कहा- अगर ऐसा किया तो आ जाएगी तबाही, कोरोना खत्म॰॰॰

नई दिल्ली॥ वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने कहा है कि जिन देशों में कोविड-19 महामारी के सक्रीय मामले ज्यादा हैं, वहां ऐसे कार्यक्रम आयोजित नहीं करने चाहिए, जिनसे तेजी से संक्रमण फैलने की आशंका हो। 31 अगस्त को WHO ने ये भी कहा कि बगैर कोरोना पर नियंत्रम किए इकोनॉमी-सोसायटी खोलने का मतलब तबाही को न्योता देना है।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के चीफ टेड्रोस एडहैनम घेब्रियेसुस ने ये स्वीकार किया कि बहुत लोग पाबंदियों से थक चुके हैं और 8 माह बाद वापस सामान्य स्थिति में लौटना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन अर्थव्यवस्था और सोसायटी को फिर से खोलने का पूरी तरह समर्थन करता है। हम चाहते हैं कि बच्चे स्कूल जाएं और लोग अपने कार्यालय, किन्तु हम चाहते हैं कि यह सुरक्षित तरह से हो।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने एक बार फिर आगाह करते हुए कहा कि कोई भी देश सीधे यह नहीं कह सकता कि अब संकट खत्म हो गया है। सच्चाई ये है कि कोविड-19 आसानी से फैलता है। बिना वायरस पर नियंत्रण किए इकोनॉमी और सोसायटी खोलने से त्रासदी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने कहा कि स्टेडियम, नाइट क्लब, धार्मिक स्थल और अन्य भीड़ वाली जगहों पर बड़े पैमाने पर संक्रमण फैलने की आशंका हैं। व

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close