बोल्ट और बुमराह में कौन है ज्यादा खतरनाक, ये आंकड़े देखकर जान जाएंगे आप

नई दिल्ली॥ इण्डियन प्रीमियर लीग के दौरान इस बार मुंबई की टीम में दो ऐसे बॉलर उपस्थित हैं, जो अपनी घातक गेंदबाजी से विरुद्धी टीम के हौंसले पस्त कर देते हैं। जी हां यहां बात हो रहे इंडिया का बॉलर जसप्रीत बुमराह व न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की। ये दोनों बॉलर्स एमआई (MI) के लिए इस इण्डियन प्रीमियर लीग सीजन में संजीवनी बूटी साबित हो सकते हैं।

bolt vs bumrah

दरअसल ट्रेंट बोल्ट तथा जसप्रीत बुमराह की जोड़ी इण्डियन प्रीमियर लीग 13 के दौरान Mumbai Indians की ओर से दहाड़ती हुई नजर आएगी। इस इण्डियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह व ट्रेंट बोल्ट इसलिए तुरुप का इक्का बन सकते हैं क्योंकि बोल्ट व बुमराह आईसीसी वनडे बॉलर्स रैंकिंग में क्रमश: पहले व दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

इससे इस बात का अंदाजा सरलता से लगाया जा सकता है कि वर्तमान में ये दोनों तेज गेंदबाजों के सामने वाली टीम के लिए कितने घातक साबित हो सकते हैं। मालूम हो ट्रेंट बोल्ट इस सीजन के लिए मुंबई इंडियंस में खरीद गए हैं। इससे पहले बोल्ट दिल्ली की टीम का भाग हुआ करते थे। जबकि Jasprit Bumrah शुरू से ही Mumbai Indians की ओर से खेलते रहे हैं।

वहीं यदि गौर किया जाए जसप्रीत बुमराह व ट्रेंट बोल्ट के इण्डियन प्रीमियर लीग आंकड़ों की तरफ तो बुमराह ने अपने आईपीएल करियर के दौरान 77 मैच खेले हैं। जिनमें बुंमराह ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर 82 विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि यॉर्कर के बादशाह बुमराह का बॉलिंग बेस्ट 3-7 विकेट है। इसके अतिरिक्त कीवी पेसर ट्रेंट बोल्ट के इण्डियन प्रीमियर लीग रिकॉर्ड पर रुख किया जाए तो बोल्ट ने इण्डियन प्रीमियर लीग करियर के 33 मुकाबलों में 38 विकेट चटकाए हैं। साथ ही बोल्ट का गेंदबाजी बेस्ट 3-19 विकेट है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close