कोरोना महामारी को लेकर WHO ने जताई चिंता, कहा- जल्द से जल्द करो॰॰॰

डब्ल्यूएचओ ने कहा पिछले दो महीनों में कोविड महामारी का स्तर दोगुना हुआ

WHO (विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन) के महानिदेशक डॉक्‍टर टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने शुक्रवार को कहा है कि बीते दो महीनों में कोरोना महामारी का स्तर डबल हो गया है। ये अब तक महामारी के दौरान देखी गई सबसे उच्चतम दर है।

WHO

पापुआ न्यू गिनी पर केन्द्रित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि वायरस के मामलों में और इससे मरनेवालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। साथ ही महामारी की दर में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि वह पापुआ न्यू गिनी में महामारी की स्थिति को लेकर और ज्यादा चिंतित हैं और यहां पर जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

WHO के अफसरों ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और जर्मनी से तीन इमरजेंसी मेडिकल टीम पापुआ न्यू गिनी आई हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक तेकेशी कसाई ने बताया कि वर्तमान में स्थिति बहुत ही चुनौतीपूर्ण है। पापुआ न्यू गिनी में अब तक 9300 लोग कोविड से संक्रमित हो गए हैं जबकि 82 लोगों की मौत हुई है। पापुआ न्यू गिनी के स्वास्थ्य मंत्री जेलटा वोंग ने बताया कि सबसे बड़ी चुनौती लोगों को जागरूक करना है कि वह मास्क पहनकर रखें और महामारी से निपटने के प्रति अविश्वास नहीं रखें। इससे वैक्सीनेशन की प्रक्रिया और जटिल हो जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *