कल IPL में CSK से क्यों हारी दिल्ली, गम्भीर ने बताई रिषभ पंत की बड़ी मिस्टेक

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर आवेश खान को निरंतर इस तरह की मुश्किल हालातों में गेंदबाजी दी जाती रही तो उनका आत्मविश्वास लड़खड़ा सकता है

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया कि आखिर क्यों दिल्ली कैपिटल्स को CSK के विरूद्ध इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले क्वॉलिफायर में शिकस्त का सामना करना पड़ा। गंभीर ने कहा कि दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने 19वां ओवर कगिसो रबाडा को न देकर बड़ी गलती की।

Gautam Gambhir

ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ खास वार्तालाप में गौतम ने कहा कि रबाडा को अपने कोटे के चार ओवर पूरे न करने देना DC की बहुत बड़ी गलती थी। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि भले ही रबाडा का फॉर्म अच्छा न हो किंतु फिर भी उन्हें आवेश खान पर तरजीह दी जानी चाहिए थी।

बीते कल को दुबई अंतराष्ट्रीय ग्राउंड में हुए मुकाबले में दिल्ली की टीम को चार विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने पहले बैटिंग का न्योता मिलते हुए 5 विकेट पर 172 रन बनाए हालांकि CSK ने दो गेंद बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि ये बहुत बड़ी गलती थी। आपको आवेश खान पर अपने प्रीमियर फास्ट बोलर पर प्राथमिकता देनी चाहिए थी। हालांकि खान ने रुतुराज गायकवाड़ जैसा अहम विकेट लिया किंतु मैं फिर भी आखिरी ओवर रबाडा को ही देता।

आवेश खान ने ओवर में एक चौका और छक्का लगा जिसने CSK के लिए राह थोड़ी आसान कर दी। यह ओवर CSK के लिए काफी निर्णायक साबित हुआ।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अगर आवेश खान को निरंतर इस तरह की मुश्किल हालातों में गेंदबाजी दी जाती रही तो उनका आत्मविश्वास लड़खड़ा सकता है। उन्होंने इन हालात में इस 24 वर्षीय क्रिकेटर को थोड़ा सहारा दिए जाने की आवश्यकता बतायी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *