ऑफिस में क्यों लगाई जाती है सफेद घोड़ों की तस्वीर, जानिए सात घोड़ों का रहस्य

नई दिल्ली: आज का युग प्रतिस्पर्धा का दौर बन गया है, ऐसे में किसी भी व्यक्ति के लिए अपने करियर में सफलता हासिल करना आसान नहीं होता है. अब आपको छोटी-छोटी चीजों को हासिल करने के लिए भी कड़ी मेहनत करनी होगी। कई बार व्यक्ति को बहुत प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। इसलिए कई बार व्यक्ति वास्तु शास्त्र के कुछ उपायों को अपनाकर जीवन में सफलता प्राप्त करता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर को बहुत शुभ बताया गया है, अगर आपने भी घर या ऑफिस में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाई है तो यह तस्वीर आपके काम में प्रगति प्रदान करती है। ऐसा कहा जाता है कि दौड़ते हुए घोड़ों को सफलता और ताकत का प्रतीक माना जाता है। सात दौड़ने वाले घोड़ों में से अधिकांश को व्यवसाय की प्रगति का सूचक माना जाता है।

अगर आप ऑफिस के केबिन में 7 दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगाते हैं तो आपको बिजनेस में तरक्की के कई मौके मिलेंगे। लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रखें, तो अगर आप इस तस्वीर को लगाते हैं तो घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की तरफ आना चाहिए और तस्वीर को दक्षिण की दीवार पर लगाना फलदायी माना जाता है।

घर में सात घोड़ों की तस्वीर लगाने से जीवन की सभी आर्थिक समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। घर में हमेशा लक्ष्मी जी का वास होता है। घर में इस चित्र को मुख्य हॉल की दक्षिणी दीवार पर लगाना बेहतर होता है। सात घोड़ों का चित्र लेते समय इस बात का ध्यान रखें कि सभी घोड़े प्रसन्न मुद्रा में हों। कर्ज से परेशान व्यक्ति को घर या ऑफिस की उत्तर-पश्चिम दिशा में कृत्रिम घोड़ों का जोड़ा जरूर रखना चाहिए।