वाइफ पृथी ने बताई बैटिंग से पहले अश्विन की दर्दभरी दास्तां, ग्राउंड पर उनके जज्बे को किया सलाम

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध तीसरे टेस्ट के पांचवें तथा आखिरी दिन अपनी पारी की शुरूआत में भारतीय बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने शॉर्ट गेंदों का डटकर सामना किया और मैच ड्रॉ कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध तीसरे टेस्ट के पांचवें तथा आखिरी दिन अपनी पारी की शुरूआत में भारतीय बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने शॉर्ट गेंदों का डटकर सामना किया और मैच ड्रॉ कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। हालांकि अश्विन  ने बताया कि नेट्स में जसप्रीत बुमराह की शॉर्ट गेंदों का अभ्यास करने से उन्हें शॉर्ट गेंदों का सामना करने में सहायता मिली।

ashwin

भारतीय बल्लेबाज अश्विन ने कहा कि पैट कमिंस पूरी तरह से एक अलग तरह से गेंदबाजी कर रहे थे। थोड़ा उछाल था, इसलिए कमिंस के विरूद्ध ये मुश्किल था। मुझे लगता है कि नेट्स में बुमराह का सामना करना आसान नहीं है। हमारे पास गेंदबाज हैं जो 150 की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं। मैं नेट्स पर अच्छी बैटिंग कर रहा था।

भारतीय बल्लेबाज अश्विन ने मुकाबले के बाद ट्विटर पर कहा कि आप चोटिल हैं तो ये कोई मायने नहीं रखता है। बस आप वहां डटे रहें और आपके पास एक और दिन लड़ने का अवसर होगा। टेस्ट क्रिकेट आपको जीना सिखाता है। भारतीय बल्लेबाज अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए। लेकिन उन्होंने हनुमा विहारी के साथ मिलकर तकरीबन 40 ओवर से अधिक बैटिंग की और मैच ड्रॉ कराया।

अश्विन रविवार रात को बहुत दर्द में थे और सोमवार सुबह जब उठे तो सीधे खड़े भी नहीं हो पा रहे थे। अश्विन की पत्नी पृथी ने इस बात की सूचना दी। भारतीय बल्लेबाज अश्विन की पत्नी पृथी ने ट्वीट करते हुए कहा कि रात में काफी दर्द के साथ सोए थे। सुबह जब उठे तो सीधा खड़ा भी नहीं हो पा रहे थे। अपने जूते के बंद बांधने के लिए भी नहीं झुक पा रहे थे। आज रविचंद्रन अश्विन ने जो किया मैं उससे हैरान हूं।

भारतीय बल्लेबाज अश्विन ने अभी तक इस सीरीज के तीन मैचों में 78 रन बनाए हैं और कुल 12 विकेट लिए हैं। चार मैचों की सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया और इंडिया अब शुक्रवार से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में जीत चाहेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *