स्मार्ट फोन खरीदने के लिए बेंच दिया पत्नी को, दो महीने पहले की थी लव मैरिज

राजस्थान में एक पति ने शादी के दो महीने बाद अपनी पत्नी को 1 लाख 80 हजार रुपये में बेंच दिया। पत्नी को 55 वर्षीय शख्स के हाथ बेचने के आरोप...

राजस्थान। राजस्थान में एक पति ने शादी के दो महीने बाद अपनी पत्नी को 1 लाख 80 हजार रुपये में बेंच दिया। पत्नी को 55 वर्षीय शख्स के हाथ बेचने के आरोप में पुलिस ने एक 17 वर्षीय किशोर को अरेस्ट कर लिया है। आरोपी किशोर ओडिशा के बोलांगीर जिले का रहने वाला बताया जा रहा है।
घटना के बारे में बात करते हुए बेलपाड़ा थाना प्रभारी बुलु मुंडा ने बताया क‍ि नाबाल‍िग किशोर सोशल मीडिया के माध्यम से 24 साल की लड़की के संपर्क में आया। इस दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। जब इस बात की जानकारी उनके घरवालों को हुई तो दोनों के परिवार वालों ने पारंपरिक तरीके से उनकी शादी करा दी।

wife to sold

शादी होने के दो महीने बाद क‍िशोर ने आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर चलकर ईंट भट्ठे में काम करने के लिए कहा जिस पर उनकी पत्नी तैयार हो गयी। इसके वह अपनी पत्नी को रायपुर की बजाय राजस्थान के एक गांव में ले गया। अगस्त में दंपति एक ईंट भट्टे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी के रास्ते राजस्थान गए। वहां किशोर ने नई नौकरी ज्वाइन कर लिए।

नौकरी ज्वाइन करने के कुछ दिनों बाद क‍िशोर ने अपनी पत्नी को बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति को एक लाख 80 हजार रुपये में बेच दिया। अपनी पत्नी को बेचने के बाद क‍िशोर ने खाने पर बहुत खर्च किया और उस पैसे से महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा। इसके बाद उसने अपने पिता को भी अपने आपस बुला लिया और आरोप लगाया कि वह किसी के साथ भाग गई है।

लड़की के परिवार ने उसकी कहानी नहीं मानी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की और उसकी कहानी में कुछ गड़बड़ी पाई। पुलिस ने जब किशोर के साथ सख्ती बरती तो उसने बताया कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है।

ओडिशा से पुलिस टीम जब राजस्थान के बारां गांव पहुंची तो उसे लड़की को बचाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और लड़की को पुलिस के साथ जाने देने के मूड में नहीं थे।55 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि हमने उसे एक लाख 80 रुपये में खरीदा है। इधर किशोर ने दावा किया कि उसने अपनी पत्नी को नहीं बेचा बल्कि उसने उसे 60 हजार रुपये में गिरवी रख दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *