प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के साथ अब हम आत्मनिर्भर बनाएंगे बिहार.. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार तेजी से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। आपको बता दे रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बिहार में एलपीजी पाइपलाइन और बॉटलिंग प्लांट से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन किये जाने के बाद गिरिराज सिंह ने यह बात कही।

बेगूसराय, 13 सितम्बर यूपी किरण बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार तेजी से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। आपको बता दे रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बिहार में एलपीजी पाइपलाइन और बॉटलिंग प्लांट से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन किये जाने के बाद गिरिराज सिंह ने यह बात कही। गिरिराज  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के साथ अब हम आत्मनिर्भर बिहार बनाएंगे।-pm_modi_20742557

जन-जन की पुकार आत्मनिर्भर बिहार। और हमारे पास जुनून है, ताकत है, ज्ञान है और हम हर जगह हैं। हम कुछ भी कर सकते हैं, हम कहीं भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मजबूत नेतृत्व और इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पैट्रोलियम के नये प्रोजेक्ट के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत और आत्मनिर्भर बिहार की नयी कहानी लिखी जायेगी। वहीं उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री ने बिहार को 910 करोड़ रुपये की सौगात दी है।

तीन दिन पहले भी 294 करोड़ रुपये की सौगात मिली थी। बरौनी रिफाइनरी में कच्चे तेल की शोधन क्षमता को 60 लाख टन से बढ़ाकर 90 लाख टन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 में बिहार में एलपीजी की पहुंच 51 लाख घरों तक थी, 2020 में यह एक करोड़ 79 लाख घरों तक पहुंच गया। एलपीजी कवरेज 23.5 प्रतिशत से बढ़कर 76.9 प्रतिशत हो गया, 98 हजार सिलेंडर के बदले दो लाख 60 हजार सिलेंडर का प्रतिदिन वितरण हो रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बिहार में एक करोड़ 42 लाख मुफ्त सिलेंडर प्रदान करने के लिए लाभार्थियों के खाते में रुपये डीबीटी से भेजे गए। उन्होंने कहा कि आज शुरू हुई तीनों बड़ी परियोजनाओं से स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। बिहार को मिले स्वच्छ इंधन और तेज विकास से जीवन संवर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *