Eid ul-Adha 2021 को लेकर योगी सरकार ने दिया ये बड़ा आदेश, कहा- ना दें ऐसे जानवरों की बली वरना॰॰॰

कोई प्रतिबंधित पशु बलि नहीं, 50 से अधिक की कोई सभा नहीं: यूपी सरकार ने बकरीद 2021 (Eid ul-Adha 2021) के लिए निर्देश जारी किए

उत्तर प्रदेश॥ योगी सरकार ने सोमवार को बकरीद 2021 (Eid ul-Adha 2021) से पहले नए निर्देश जारी किए, जिसमें चल रहे COVID-19 महामारी के मद्देनजर त्योहार मनाने के लिए किसी भी स्थान पर 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है। सरकार ने राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर किसी भी प्रकार के पशु बलि के विरूद्ध भी आदेश जारी किए।

cm yogi

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीएम योगी ने उन्हें त्योहार के मद्देनजर सभी आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया। अधिकारी ने कहा कि कोविड महामारी के मद्देनजर बकरीद (Eid ul-Adha 2021) समारोह से संबंधित किसी भी कार्यक्रम के लिए एक निश्चित समय में 50 से अधिक लोग किसी भी स्थान पर एकत्रित नहीं होने चाहिए।

आपको बता दें कि ये भी सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी गाय, ऊंट या किसी अन्य प्रतिबंधित जानवर की बलि न दी जाए। उन्होंने कहा कि केवल निर्दिष्ट स्थानों या निजी परिसरों का उपयोग पशु बलि के लिए किया जाना चाहिए। अधिकारी ने कहा कि स्वच्छता बनाए रखने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। बकरीद का त्योहार (Eid ul-Adha 2021) इस सप्ताह के अंत में मनाया जाने वाला है। प्रतिबंधित जानवर की बलि देने पर सजी दी जाएगी।

इंसानियत शर्मसार- दो बच्चों के सामने प्रेग्नेंट महिला से गैंगरेप, चिल्ला न सके तो अपराधी ने किया॰॰॰
इस महिला पुलिस अफसर से खौफ खाते हैं बड़े-बड़े नेता और गुंडे, बॉलीवुड फिल्मों में भी कर चुकी हैं एक्टिंग
मानसून सत्र : विपक्ष के हंगामे पर पीएम का तंज, कहा – कुछ लोगों को दलितों व महिलाओं का मंत्री बनना नहीं आ रहा रास
जयशंकर के बयान पर भड़क गया पाकिस्‍तान, बोला- सामने आ गया भारत भारत का असली॰॰॰
वैज्ञानिकों ने बनाया ऐसा वस्त्र, जिसे पहनने से इंसान हो जाएगा गायब!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *