आपकी भी होने वाली है शादी तो हो जाएं सावधान, नहीं तो हो सकता है ऐसा

इस नई फैमिली में एडजस्ट करने में और परिवार वालों को समझने के लिए उसे समय लगता है. ऐसे में कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो नई बहू को सपोर्ट करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो नई बहू के लिए सवालों की पूरी लिस्ट तैयार रखते हैं. तो आइये जानते हैं कि ससुराल में आपसे किन तरह के सवाल पूछे जा सकते हैं...

नई दिल्ली। आपकी भी शादी होने वाली है तो सावधान हो जाएं क्योंकि आपको ससुराल में कुछ सवालों का जवाब देना पड़ सकता है. दरअसल होता है यह है कि शादी के बाद लड़की की एक नई फैमिली बन जाती हैं. इस नई फैमिली में एडजस्ट करने में और परिवार वालों को समझने के लिए उसे समय लगता है. ऐसे में कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो नई बहू को सपोर्ट करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो नई बहू के लिए सवालों की पूरी लिस्ट तैयार रखते हैं. तो आइये जानते हैं कि ससुराल में आपसे किन तरह के सवाल पूछे जा सकते हैं…

marriage

गुड न्यूज- नई दुल्हन को घर में आए भले ही एक ही दिन क्यों ना हुआ हो लेकिन घर के बड़े बुजुर्ग उनसे एक सवाल जरूर पूछते हैं और वह यह कि गुड न्यूज कब सुना रही हो. ऐसे में नई दुल्हन का रिएक्शन शायद आप महसूस कर सकती हैं.

खाना बना लेती हो- नई दुल्हन से अक्सर यह सवाल काफी पूछा जाता है कि खाना बनाना आता है या नहीं. ऐसे में नई दुल्हन से रसोई की रस्म भी करवाई जाती हैं जिसमें दुल्हन से खाना पकवाया जाता है. घर के लोग उससे अपनी अपनी पसंद की डिशेज बनवाते हैं और पास या फेल का रिजल्‍ट सुनाते हैं.

साड़ी पहननी आती है- भारत की पारंपरिक पोशाक साड़ी है. ऐसे में शादी के बाद नई बहू को साड़ी पहननी होती हैं और शायद शादी से पहले भी लड़कियों की सबसे बड़ा टेंशन साड़ी ही होती हैं क्योंकि बहुत सी लड़कियों को साड़ी पहननी नहीं आती. तो शादी के बाद लोग यह देखते हैं कि नई दुल्हन साड़ी पहन सकती हैं या उसे किसी की हेल्प की जरूरत पड़ रही है.

पति को कैसे बुलाती हो- हर किसी परिवार में कुछ लोग होते हैं जिन्हें आपकी पर्सनल लाइफ में घुसने की बहुत आदत होती हैं. वह आपकी हर बात को नोटिस करते हैं और फिर उसका राई का पहाड़ बना देते हैं. और कभी-कभी तो दुल्हन की ननद भी ऐसी हरकत करती हैं. अक्सर लोग पूछते हैं कि पति को क्या कहकर पुकारोगी. ऐसे में नई दुल्हन के मन से जवाब निकलता है -‘ कुछ भी पुकारी तेरा क्या जाता है’ लेकिन नई दुल्हन इसे बोल नहीं सकती तो वह चुप ही रहती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *