आपके फोन का चार्जर भी बार-बार खराब हो जाता है, इसलिए इसे इस तरह खराब होने से बचाएं

अक्सर लोग अपने चार्जर से परेशान रहते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हमारे चार्जर टूट जाते हैं। फोन के पहले केबल अक्सर खराब हो जाते हैं। इस वजह से आप अपने फोन के चार्जर के बार-बार खराब होने से भी परेशान रहेंगे। तो अपने चार्जर को खराब होने से कैसे बचाएं। जानिए कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स जिन्हें अपनाकर आप अपने चार्जर को खराब होने से बचा सकते हैं।

आप अपने केबल के लिए बाजार में उपलब्ध केबल प्रोटेक्टर का उपयोग कर सकते हैं। अपने केबल को फोल्ड करने के बाद, इसे केबल प्रोटेक्टर से पिन करें और बैग में रख दें। आप अपने केबल को कवर कर सकते हैं। घर में पड़े किसी सूत या ऊन की मदद से आप केबल के लिए कवर बना सकते हैं। और फिर इसे अपने केबल पर लपेट दें। यह आपके केबल को मुड़ने से बचाएगा।

आजकल मार्केट में कई स्मार्टफोन के साथ-साथ स्मार्ट चार्जर भी उपलब्ध हैं। इनमें केबल की कोई समस्या नहीं है। इन चार्जर से फोन बहुत जल्दी चार्ज हो जाता है। कई ब्रैंड्स ने अपने वायरलेस चार्ज हटा दिए हैं। चार्जिंग डॉक भी एक स्मार्ट चार्जर की तरह है। बस अपने फोन को चार्जिंग डॉक पर रखें और यह चार्ज हो गया। इसमें केबल का झंझट भी नहीं है।

अक्सर चार्जर केबल तभी खराब होती है जब आप उसे बेतरतीब ढंग से रखते या खींचते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके केबल लंबे समय तक चलते हैं, आपको अपने डोरियों को सही ढंग से पकड़ना होगा।