अगर आप जवान है तो इस देश में जाना आपके लिए खतरे से खाली नहीं, जा सकती है आपकी जान

युवा ज्यादा हो रहे हैं कोरोना संक्रमित, अगर आप जवान हैं तो सावधान रहें

नई दिल्ली॥ कनाडा में युवा वर्ग के लोग कोरोना महामारी से अधिक संक्रमित हो रहे हैं। कुल संक्रमितों में से 62 प्रतिशत लोग 40 वर्ष तक की आयु के लोग हैं। इन लोगों में से 20 से 29 वर्ष तक की आयु वाले लोग अधिक संक्रमित हैं।

coronavirus

कनाडा की पब्लिक हेल्थ एजेंसी (पीएचएजी) की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार कई हफ्तों से युवा वर्ग के लोग महामारी के शिकार हो रहे हैं। कुल संक्रमितों में से 62 प्रतिशत लोग 40 वर्ष तक की आयु के लोग हैं। इन लोगों में से 20 से 29 वर्ष तक की आयु वाले लोग अधिक संक्रमित हैं।

इसके बाद जो संक्रमित लोग हैं वह 30 से 30 की आयु के वर्ग के लोग हैं। खाने-पीने और रिटेल से संबंधित जगहों पर युवाओं का अधिक जाना होता है और कम आयु वर्ग वाले लोग इन स्थानों पर ज्यादा जाते हैं। इस कारण से युवाओं में संक्रमण के अधिक मामले सामने पाए गए हैं।

पीएचएजी की ओर से यह भी कहा गया है कि कनाडा में पिछले हफ्ते औसतन 46,000 लोगों की कोरोना जांच की गई। इनमे से 0.9 प्रतिशत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार ओनटारियो प्रांत में रविवार सुबह तक कोरोना संक्रमण के 158 नए मामले दर्ज हुए थे। इनमे से अधिकतर मामले टोरंटो इलाके में दर्ज हुए थे। इन मामलों में से 79 मामले 20 से 39 वर्ष के लोग थे। 29 मामले 20-30 साल के लोग थे। 30 मामले 40 से 59 साल के लोग। 12 मामले 60 से 79 वर्ष के लोग और केवल 8 मामले 80 से अधिक वर्ष के लोग थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *