बेटे को देखने गया अस्पताल, उपर से गिरा पत्थर हो गई मौत

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

आगरा/लखनऊ।। यूपी के मेडिकल कॉलेजों में मरीज तो मरीज अब तीमारदार भी नहीं सुरक्षित है। एक ऐसा ही मामला यूपी के आगरा से सामने आ रहा यहां आधी रात को एक तीमारदार पर बिल्डिंग से पत्थर गिरा और उसकी मौत हो गई।

मामला आगरा के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का है। यहां बीमार बच्चे का हाल देखने आए तीमारदार पर बुधवार रात को बिल्डिंग का पत्‍थर गिर गया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई, यही नहीं एक महिला भी बुरी तरह घायल हो गई।

खबर के मुताबिक बीते बुधवार की रात मलपुरा के रहने वाले प्रदीप अपने दोस्त के बीमार बच्चे को देखने आगरा के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज आया था। काफी रात होने के कारण प्रदीप बाल रोग विभाग के सामने गहरी नींद में सो गया।

पढ़ें-ये है कानून-व्यवस्था का हाल, छेड़खानी का विरोध करने पर लड़की का हाथ काट दिया 

तभी अचानक नवनिर्मित बिल्डिंग से दो पतथर उखड़कर एक प्रदीप पर जा गिरा। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा पत्थर शकुंतला देवी नाम की महिला पर जा गिरा जिससे वह घायल हो गयी है।

नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सरोज सिंह ने बताया कि मैटरनिटी वार्ड की बिल्डिंग का निर्माण जल निगम कर रहा है। उसने मेडिकल कॉलेज के प्रशासन को यह बिल्डिंग हैंडओवर नहीं किया है।

पढ़ें-ये होटल था अय्याशी का अड्डा , पुलिस ने मारा छापा तो यहाँ मिले भारी मात्रा में…

यूपी किरण ने जल निगम के एमडी से इस मामले पर बात की तो एमडी ने कहा कि हम मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग को 3 माह पहले हैंडओवर कर चुके है। लेकिन उसका अपपोरवल अभी तक नहीं मिला है। पत्थर गिरने से हुई मौत पर उन्होनें कहा कि जो पत्थर वहां लगे है वो 2 बाई 2 के पत्थर होते है और उनको मसाले से चिपकाया जाता है। हो सकता है की मसाले की मिक्सिंग ठीक से न हुई हो और यह भी हो सकता है कि वो पत्थर पहले ही स्थान छोड़ चुका हो और उस पर ध्यान न दिया गया हो। 

साथ ही उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी हमारी बनती है। लेकिन हम आगे से ध्यान रखेंगे कि भविष्य में कभी ऐसी घटना न हो।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/7488

http://upkiran.org/7492

 

Related News