स्प्रिंगडेल स्कूल ने सड़क को बनाया पार्किंग, नगर निगम करेगा कार्रवाही

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। इंदिरा नगर के स्प्रिंग डेल स्कूल में अभिभावकों और स्कूल प्रबन्धन के बीच आए दिन कुछ न कुछ विवाद होता ही रहता है। कभी फीस को लेकर तो कभी किसी अन्य समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन भी अब आम बात हो चुकी है। ताजा मामला स्कूल के सामने सड़क पर गाड़ी पार्क करने को लेकर सामने आया है।

बताया जाता है कि पब्लिक के लिए नगर निगम द्वारा सड़क के किनारे बनाए गये फुटपाथ दोनो ओर स्प्रिंग डेल के स्टॉफ की गाड़ियां इस कदर खड़ी कर दी जाती है। जिससे अक्सर वहां सड़क जाम रहता है जिसके चलते मोहल्ले लोगों को भी परेशानी होती है। विवाद थाने तक पहुंचता है और स्कूल प्रबंधन के प्रभाव से या तो आपस में समझौता करा दिया जाता है या फिर कार्रवाही ठंडे बस्ते में चली जाती है।

इसी तरह गाड़ी पार्किंग को लेकर विवाद यहां तक पहुंच गया कि प्रधानाचार्य से इस संबंध में वार्ता करने पहुंचे अभिभावकों को ही गुंडा कहकर जलील किया गया। इतना ही नहीं थाने में भी स्कूल प्रबंधन की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसमें कार्रवाही की मांग की गई। इस मामले में नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि फुटपाथ आम जनता की सुविधा के लिए बनाया गया है न कि गाड़ियां पार्क करने के लिए।

गैरतलब है कि डीएम का आदेश है कि स्कूल से सौ मीटर की दूरी पर गाड़ियां खड़ी की जाए। ऐसे में जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना स्कूल प्रबंधन को भारी पड़ सकता है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/1993

Related News