img

Google Pixel 7a स्मार्टफोन को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। कल आयोजित Google के I/O 2023 इवेंट में फोन का खुलासा किया गया था। Pixel 7a को Google की A-सीरीज के तहत पेश किया गया है। तो आइए जानते हैं कल लॉन्च हुए इस फोन की कीमत और क्या होंगे इसमें फीचर्स।

गूगल पिक्सल 7ए के फीचर्स

Google Pixel 7a के इस मोबाइल में आपको 6.1 इंच की फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले मिलेगी। इसका रिफ्रेश रेट 90Hz होने वाला है। इस फोन की स्क्रीन कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है। इसमें एचडीआर सपोर्ट है। सेफ्टी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और यह डिस्प्ले में ही दिया गया है। साथ ही इस फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है।

कनेक्टिविटी के लिए Google Pixel 7a में वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.3 और फोन में NFC दिया गया है। साथ ही इस फोन में 4385 एमएएच की बैटरी दी गई है। Google ने पहली बार Pixel 7A को वायरलेस चार्जिंग की पेशकश की है। यह Qi चार्जिंग स्टैंडर्ड को सपोर्ट करता है। Pixel 7a में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसमें दूसरा सेंसर अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है जिसमें एक 13 MP का सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यूजर्स को 13 मेगापिक्सल का कैमरा भी मिलेगा।

भारत में Google Pixel 7a की कीमत क्या है?

Pixel 7a फोन की कीमत भारत में 43,999 रुपये है। यह कीमत इस फोन के 8/128 जीबी स्टोरेज मॉडल की है। 11 मई यानी आज से इसकी सेल Flipkart पर शुरू हो गई है. अगर आप एचडीएफसी बैंक का कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो 4 हजार रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट पा सकते हैं। इस ऑफर के बाद इस फोन की कीमत 39,999 रुपये तक जा सकती है। इस फोन को आप चारकोल, स्नो और सी कलर्स नाम के तीन कलर में खरीद सकते हैं।

--Advertisement--