img

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 बस कुछ ही दिन दूर है। इस टूर्नामेंट का 16वां सीजन मार्च के अंत में शुरू हो रहा है। पहले मैच में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस से है। इस मैच से पहले ही सीएसके की टीम को बड़ा झटका लगा है।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं। उन्हें इस साल की मिनी नीलामी में चेन्नई ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा था।

जेमिसन लंबे समय से चोटिल हैं और फिलहाल रिहैबिलिटेशन में हैं। हालांकि उनका खेल मौजूद नहीं है। ऐसे में उन्होंने खुद को आईपीएल से बाहर कर लिया है। अब चेन्नई ने भी जेमिसन को रिप्लेस करने का ऐलान कर दिया है। सीएसके ने जेम्सन की जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसंडा मगाला को टीम में शामिल किया है।

आईपीएल ने अपने बयान में कहा कि साउथ अफ्रीका के लिए अभी तक केवल चार टी20 मैच खेलने वाला यह तेज गेंदबाज स्थानीय क्रिकेट में बड़ा नाम है. उन्होंने घरेलू टी20 क्रिकेट में कई विकेट लिए हैं और एक घातक गेंदबाज हैं। वह अपने बेस प्राइस 50 लाख में चेन्नई से जुड़ेंगे। मगाला ने दक्षिण अफ्रीका के लिए चार टी20 मैचों में तीन विकेट लिए हैं। उन्होंने पांच वनडे में छह विकेट भी लिए हैं।
 

--Advertisement--