img

आरसीबी के विरूद्ध अपनी धमाकेदार पारी के बाद सूर्या कुमार यादव के लिए तूफान बने हुए है। क्रिकेट प्रेमी और कई दिग्गज क्रिकेटर का मानना है कि उनकी कोई कमजोरी नहीं है। मगर आज हम आपको उनके आंकड़ों के मुताबिक बताएंगे कि उनकी कमजोरी क्या है।

खैर, इसमें कोई शक नहीं कि टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव से बड़ा बल्लेबाज अभी कोई नहीं है। मैदान का कोई कोना ऐसा नहीं बचा है जहां मिस्टर 360 रन नहीं मारते हों। वह चौकों-छक्कों से स्टेडियम की बारिश करते हैं। जब सूर्यकुमार बल्ले से मैदान के बीचोबीच हिट करते हैं तो स्कोरबोर्ड पर रनों की बौछार हो जाती है.

यह इसकी ताकत है। उनके पास बैटिंग का दम है, जो आईपीएल 2023 में खूब नजर आ रहा है. सूर्या का बल्ला मुंबई इंडियंस के लिए सही वक्त पर शुरू हुआ है।

गेंदबाज कोई भी हो सूर्यकुमार यादव का दबदबा कायम है। मगर, जब बाएं हाथ का स्पिनर सामने आता है तो वह ठंडे पड़ जाते हैं और यह उनकी बैटिंग की कमजोरियों में से एक है। सूर्यकुमार ने आईपीएल में बाएं हाथ के स्पिनरों के विरूद्ध 48 पारियां खेली हैं, जिसमें 277 गेंदों पर सिर्फ 107.58 की स्ट्राइक रेट से 298 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्हें 11 बार आउट किया गया है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 में सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 186.13 का है। T20Is में उनका स्ट्राइक रेट 175.76 है। टी20 में भी सूर्यकुमार यादव 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से स्कोर करते हैं। ऐसे में बाएं हाथ के स्पिनरों के विरूद्ध 107.58 का स्ट्राइक रेट उनकी कमजोरी नहीं तो और क्या है?

 

 

 

--Advertisement--