04 July Horoscope: कैसा रहेगा आज आपका दिन? जानने के लिए पढ़ें अपना भाग्यफल

रुपए-पैसों का आगमन बराबर बना रहगा। हां, बस परिवार में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है और इसका कारण आपकी भाषा बन सकती है। इसलिए अपनी भाषा पर कोशिश भर नियंत्रण रखें।

मेष (Aries):- मेष राशि वाले जातक इस सप्ताह बिल्कुल सितारे की तरह चमक रहे हैं। आप जो चाहते हैं और जिस भी कार्य की प्लानिंग कर रहे हैं, वो सभी पूर्ण होने की ओर अग्रसर हैं। रुपए-पैसों का आगमन बराबर बना रहगा। हां, बस परिवार में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है और इसका कारण आपकी भाषा बन सकती है। इसलिए अपनी भाषा पर कोशिश भर नियंत्रण रखें।

 

वृष (Taurus):- वृषभ राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में खर्च को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। मन अज्ञात भय से भयभीत रहेगा। पर ध्यान देने वाली बात यह है कि यह अज्ञात भय है। इसलिए इसको कोशिश भर खुद पर हावी ना होने दें। मस्त रहें, खुश रहें। सकारात्मकता का साथ बिलकुल ना छोड़ें। बस, सप्ताह को थोड़ा बचकर पार करें।

मिथुन (Gemini):- मिथुन राशि वाले जातकों के सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। रुपए-पैसे की स्थिति अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा, प्रेम की स्थिति भी अच्छी चल रही है। परिवार में सामंजस्य बैठाने की जरूरत है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात भविष्य की योजनाओं के लिहाज से लाभदायक होगी।

कर्क (Cancer):- कर्क राशि वाले जातक सप्ताह के शुरुआत एवं मध्य में थोड़ा मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखें। इससे बनती हुई चीजों के भी बिगडने के आसार बन सकते हैं। बाकी स्थिति ठीक दिखाई दे रही है। किसी विशेष कार्य में शासन सत्ता पक्ष से सहयोग मिलेगा, राजनीतिक लाभ भी मिलेगा। सरकारी तंत्र आपके पक्ष में काम करेंगे।

सिंह (Leo):- इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम और संतान के मामले में स्थिति ठीक नहीं दिखाई दे रही है। इनको लेकर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता जरूर है। सरकारी तंत्र हर तरह से आपके पक्ष में है, राजनीतिक लाभ भी मिलेगा। इस तरह से पूरा सप्ताह अच्छा रहेगा, भाग्यवर्धक दिनों का निर्माण हो रहा है।

कन्या (Virgo):- कन्या राशि वाले जातकों को सप्ताह के शुरुआत में थोड़ा ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। चोट-चपेट लग सकती है या किसी परेशानी में भी पड़ सकते हैं। सप्ताह का मध्य आपके लिए अनुकूल रहेगा और धीरे-धीरे आप अच्छी स्थिति की ओर बढ़ते चलते जाएंगे। प्रेम की स्थिति कुछ नयापन लिए हुए है, पुराने मित्रों का भी जीवन में आगमन होगा।

तुला (Libra):- इस सप्ताह तुला राशि वाले जातकों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। जीवन साथी का साथ भी मिलेगा। रोजी रोजगार में तरक्की करेंगे। सप्ताह का मध्य थोड़ा विपरीत परिस्थितियों से भरा होगा। उस दौरान थोड़ा सा बचकर चलने की जरूरत पड़ेगी। दुर्घटनाओं और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। परिवार में सामंजस्य बनाकर रखने की भी सख्त जरूरत है।

वृश्चिक (Scorpio):- इस सप्ताह शत्रुओं पर आपको विजय प्राप्त होगी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। इनको लेकर सतर्क रहने की सख्त जरूरत है। लंबे समय से रुका हुआ कोई कार्य अचानक चल पड़ेगा। आपकी व्यवसायिक स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। सप्ताह के मध्य में कुछ नए उद्योग या नौकरी से भी आप जुड़ेंगे।

धनु(Sagittarius):- इस सप्ताह आपके लिए अपने स्वास्थ्य का हर तरह से ध्यान रखने की बहुत सख्त जरूरत है, क्योंकि लग्नेश की स्थिति वक्री है। जिसके कारण बचाव पक्ष कमजोर है। ऐसे में आपको खुद का खास ख्याल रखना पड़ेगा। भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय न लें। सप्ताह के मध्य में क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाणी पर संयम बनाकर रखें।

मकर (Capricorn):- मकर राशि वाले जातक इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। हो सके तो बाहर का कुछ भी खाने से परहेज करें। प्रेम और व्यवसाय की स्थिति ठीक रहेगी. सप्ताह के मध्य में रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी जोरों पर होगी, परन्तु किसी भी तरह की कलह से बचें। व्यर्थ की उलझनों में खुद को न डालें।

कुंभ (Aquarius):- इस सप्ताह आप पराक्रमी बने रहेंगे और आपका पराक्रम ही आपको सफलता की ओर ले जाएगा। पर सफलता मिलने के साथ एक बात का ध्यान जरूर रखें कि उसके अहम को खुद पर हावी न होने दें। भाई, बहन और मित्रों का साथ मिलेगा. रोजी रोजगार में आप तरक्की कर रहे हैं। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। सप्ताह का मध्य सुख व सम्पदा वाला होगा।

मीन (Pisces):- इस सप्ताह धन का आगमन होता रहेगा, लेकिन जुआ, सट्टा, लॉटरी में पैसे न लगाएं, तो अच्छा होगा। साथ ही किसी को पैसे भी उधार में ना दें। स्वास्थ्य पर ध्यान दें, मानसिक स्थिति को नियंत्रण में रखें। आॢथक स्थिति खासी मजबूत होती दिख रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *