100 लोगों के उड़े चीथड़े- नमाज के दौरान फटा ISIS का आतंकी, दहशत का माहौल

आतंकी संगठन से जुड़ी अमाक न्यूज एजेंसी ने कुंदुज प्रांत में मस्जिद में दोपहर की नमाज के दौरान हुए विस्फोट की वारदात के कुछ घंटे बाद आतंकी संस्था के दावे के बारे में खबर दी

नॉर्थ अफगानिस्तान में शिया मुस्लिम नमाजियों से भरी एक मस्जिद में शुक्रवार को हुए ब्लॉस्ट में 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हुई हैं। एक अफसर ने इस मामले में सूचना दी है। इस बीच, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मस्जिद में हुए बम ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसके सुसाइड बॉम्बर ने वारदात को अंजाम दिया।

taiban,afghanistan,bomb blast,isis,terrorism,hajra community,terrorists

आतंकी संगठन से जुड़ी अमाक न्यूज एजेंसी ने कुंदुज प्रांत में मस्जिद में दोपहर की नमाज के दौरान हुए विस्फोट की वारदात के कुछ घंटे बाद आतंकी संस्था के दावे के बारे में खबर दी। अपने दावे में आतंकी संगठन ने फिदायीन हमलावर की पहचान एक उइगर मुस्लिम के रूप में की और कहा कि हमले में शियाओं और तालिबान दोनों को निशाना बनाया गया जोकि चीन से उइगरों की मांगों को पूरा करने में रोड़ा बन रहे हैं।

तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी ने कहा कि इस मामले की पड़ताल जारी है। गौरतलब है कि ISIS के आतंकियों का अफगानिस्तान के शिया मुस्लिमों पर हमला करने का पुराना इतिहास रहा है। शुक्रवार को जिन लोगों को टार्गेट किया गया, वे हजारा समुदाय से हैं, जो सुन्नी बहुल देश में बहुत वक्त से भेदभाव का शिकार बनते रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *