इंदौर में मिले कोरोना के 108 नये मामले, तीन लोगों की मौत भी हुई

आर्थिक राजधानी इंदौर में फिर कोरोना के नये मरीजों और मृतकों की संख्या बढऩे लगी है।

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में फिर कोरोना के नये मरीजों और मृतकों की संख्या बढऩे लगी है। पिछले एक सप्ताह तक यहां 100 से कम नये मरीज मिल रहे थे, लेकिन बीते 24 घंटों में यहां कोरोना के 108 नये मरीज सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत भी हुई है। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 34,725 और मृतकों की संख्या 697 हो गई है।

corona

बता दें कि सितम्बर और अक्टूबर के शुरुआती दिनों में कोरोना के 400 से अधिक नये मरीज मिल रहे थे, लेकिन अक्टूबर के अंत में यह संख्या लगातार घटते हुए नवम्बर के पहले सप्ताह में 100 से नीचे पहुंच गई थी। यहां लगातार नौ दिनों तक 100 से कम नये मरीज मिले, लेकिन अब यह संख्या फिर 100 के पार पहुंच गई है।

इंदौर की प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने सोमवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा रविवार देर रात 2480 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 108 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि शेष रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन नये मामलों के साथ जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 34,725 हो गई है।

वहीं, इंदौर में बीते 24 घंटों में कोरोना से तीन मरीजों की मौत की भी पुष्टि हुई है। अब यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 697 हो गई है। हालांकि, यहां कोरोना के मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं और अपने घर पहुंच रहे हैं। यहां अब तक 32,325 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 1703 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों और घरेलू एकांतवास में उपचार जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *