watch video : बिना Petrol भरवाऐ 1600 किमी. का तक करेगी सफर, करना होगा सिर्फ एक बार चार्ज

img

आज हम आपको बताने जा रहें है एसे शानदार इलेक्ट्रिक कार फिचर्स के बारे में जो जानकर आपके मन में भी कार खरिदने का ख्याल आ ही जाऐगा। जी हां अब देरी न करते हुए सीधे काम की बात पे आते हैं।

आपको बतादें की अब न Petrol भरवाने की जरूरत न सीएनजी की। अब सिर्फ एक बार में चार्ज कीजिए और 1600 किमी. का सफर तय किजिए बतादें कि ये ​इलेक्ट्रानिक कार माइलेज का 3 गुना से ज्यादा ऐजरेज देती हैं। हालाकि आज कल इलेक्ट्रिक कारों का चलन तेजी से बढ़ रहा है।

चूंकि Petrol डीजल की आयु 30 से 50 वर्ष से अधिक नहीं मानी जाती है। ऐसे में लोग इस समय इलेक्ट्रिक कारों को भी तरजीह दे रहे हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक कारों में सबसे बड़ी समस्या इसका बैकअप है।

इसका इस्तेमाल बिजली पैदा करने के लिए किया जा रहा है, जबकि अब इसका इस्तेमाल कारों में भी होने लगा है। दुनिया में कई कंपनियां हैं जो सोलर इलेक्ट्रिक कारों पर काम कर रही हैं।

दरअसल, ये इलेक्ट्रिक कारें सोलर से चार्ज होती हैं, और इलेक्ट्रिक कारों के माइलेज का 3 गुना से ज्यादा देती हैं। आइए जानते हैं ऐसी कार के बारे में, जो एक बार चार्ज करने पर दिल्ली से कोलकाता तक का सफर पूरा कर सकती है।

इस कार कंपनी ने अपनी सोलर इलेक्ट्रिक कार का एक प्रोटोटाइप पेश किया है। कंपनी ने इस कार का नाम Aptera Paradigm रखा है। कंपनी ने इस कार में चार की बजाय तीन पहिए दिए हैं।

यह कार डिजाइन में एक Sci-Fi फिल्म के मॉडल की तरह दिखती है। Aptera Paradigm केवल 3.5 सेकंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पकड़ लेती है।

इसकी Ka की अधिकतम गति 177 किलोमीटर प्रति घंटा है। जो कि इलेक्ट्रिक कार के मामले में काफी अच्छा है। इस कार में 25.0 kW से लेकर 100.0 kW तक की बैटरी है।

आपको बता दें कि यह कार धूप से चार्ज हो जाती है क्योंकि इसके शरीर पर सोलर पैनल लगाए गए हैं। एक बार चार्ज करने पर यह लगभग 1,600 किलोमीटर तक यात्रा कर सकता है। कंपनी ने Aptera Paradigm के लिए प्री-ऑर्डर बिक्री शुरू की जिसमें कार 24 घंटे से भी कम समय में सोल्ड हो गई।

Gmail: क्या आपने भी की है Gmail इस्तेमाल करते वक्त ये गलतियां, तो हो जाइये सतर्क….

Alert Kanwar Yatra: कावड़ यात्रा पर हो सकता है आतंकी हमला

Related News